बारिश में भीगने से PM मोदी के साथ योग कार्यक्रम में शामिल हुए कई बच्चों की बिगड़ी तबीयत

0

तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश और दुनिया भर में बुधवार(21 जून) को लाखों लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ योग किया, जिन्होंने लखनऊ में इस आयोजन की यह कहते हुए अगुवाई की कि योग आसनों ने दुनिया को भारत से जोड़ दिया है। लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच पीएम मोदी के साथ 51,000 से अधिक लोगों ने योग किया, जिसमें बहुत सारे बच्चे भी शामिल हुए।

फोटो: ABP

हालांकि, बारिश में भीगने से कई बच्चों के बीमार होने की खबर है। दरअसल, जिस वक्त योग कार्यक्रम चल रहा था, उस वक्त हल्की बूंदा-बांदी भी हो रही थी। ABP न्यूज के मुताबिक, योग के दौरान बारिश में भीगने की वजह से पीएम मोदी के साथ योगासन में शामिल हुए 22 बच्चे बीमार हो गए हैं।

जिसके बाद सभी बीमार बच्चों को लोक बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने बताया कि बारिश में भीगने की वजह से कुछ बच्चों को सर्दी और जुकाम की शिकायत हो गई थी। फिलहाल सभी को दवाई देकर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

बता दें कि लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान से लेकर दिल्ली में कनाट प्लेस तक और लंदन के ट्रैफलगार स्क्वायर से लेकर चीन की ग्रेट वाल तक योग दिवस की धूम रही जहां, स्वास्थ्य के लिए भारत की इस अमूल्य देन को अंगीकार करते हुए लोगों ने पूरे उत्साह के साथ योगासन किए।

बता दें कि सफेद टीशर्ट और ट्राउजर पहने पीएम मोदी ने रमाबाई अंबेडकर मैदान में कहा कि योग अब हर व्यक्ति के जीवन का हिस्सा बन गया है। उन्होंने कहा कि कई देश हमारी भाषा, परंपरा या संस्कृति नहीं जानते लेकिन वह लोग योग के माध्यम से भारत से जुड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि शरीर, मस्तिष्क एवं आत्मा को एक दूसरे से जोड़ने वाले योग ने दुनिया को एक सूत्र में पिरोने में अहम भूमिका निभाई है। यूपी की राजधानी लखनउ में पीएम मोदी के साथ राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी योग किया।

बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों के आने के लिए उनको धन्यवाद देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां आपकी उपस्थिती योग को मजबूती देगी और यह सैल्यूट की हकदार है। हालांकि, लखनऊ और दिल्ली में बारिश ने कुछ खलल डाला, लेकिन पार्को और सार्वजनिक स्थलों पर योग करने के लिए एकत्र हुए लोगों का उत्साह कम नहीं कर पाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here