दिल्ली: बारिश के बाद भी CM केजरीवाल और LG अनिल बैजल सहित हजारों लोगों ने किया योग

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद भी हजारों लोगों ने पूरे उत्साह के साथ बुधवार(21 जून) को तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर तमाम पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर एकत्र होकर योग किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में देशव्यापी समारोह का नेतृत्व किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी योग के कई आसन किए।

फोटो: HT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार(20 जून) शाम को लखनउ पहुंचे, जहां वह भारतीय अनुसंधान संस्थान तथा एके टेक्निकल यूनिवसर्टिी के कार्यक्रमों में शामिल हुए, जबकि आज सुबह पीएम ने रमाबाई अंबेडकर मैदान में आयोजित अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रमों में शामिल हुए।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच हजारों लोगों के साथ योग किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि सभी योग प्रेमियों को लखनऊ की धरती से प्रणाम। स्वस्थ मन के बाद जीने की कला योग से सीखने को मिलती है।

वहीं, दिल्ली में सेंट्रल दिल्ली के खुले पार्कों, पूर्व नगर निगम पार्कों और विशाल उद्यानों में योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। जहां, केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू, विजय गोयल, उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी योग कार्यक्रमों में शिरकत की।

जबकि, राजग के राष्ट्रपति उम्मीदवार राम नाथ कोविंद और वरिष्ठ बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने भी इस मौके पर योग करते दिखे। कनॉट प्लेस के इनर सर्कल में बुजुर्ग और युवा रंग बिरंगे परिधानों में योग के आसन करते दिखे। यहां योग दिवस के उपलक्ष यातायात बाधित कर दिया गया था।

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के तावाधान छह प्रमख मार्गों लोधी गार्डन, नेहरू प्लेस, तालकटोरा गार्डन और इंडिया गेट पर चिल्ड्रेन पार्क पर योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। संयुक्त राष्ट्र ने वर्ष 2014 में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव पारित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here