प्रशांत भूषण ने कहा- ‘रोमियो नहीं, कृष्ण करते थे महिलाओं से छेड़खानी’, BJP बोली- ‘कृष्ण को समझने में लेने पड़ेंगे कई जन्म’

0

मशहूर वकील और पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता रह चुके प्रशांत भूषण ने योगी सरकार द्वारा शुरू किए गए ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की। प्रशांत भूषण ने योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए श्रीकृष्ण पर भी विवादित टिप्पणी कर डाली।

photo- indiatoday

प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट कर रोमियो और श्रीकृष्ण की तुलना की भूषण ने लिखा, ‘रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं।’ भूषण ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, ‘क्या मुख्यमंत्री आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम ऐंटीकृष्ण स्क्वॉड रख सकें?’

https://twitter.com/pbhushan1/status/848362262913875968?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=http%3A%2F%2Faajtak.intoday.in%2Fstory%2Fprashant-bhushan-bhagwan-krishna-anti-romeo-squad-1-921070.html

भूषण की इस टिप्पणी की भाजपा ने आलोचना की है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा,’कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे। कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए, दुःख की बात है।

आपको बता दें कि, प्रशांत भूषण पहले ऐसे इंसान नहीं है, जिन्होंने स्क्वॉड का नाम ऐंटी-रोमियो रखने पर आपत्ति जताई है। इससे पूर्व भी कई आलोचकों ने इस पर टिप्पणी की है।

बता दें कि, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने असेंबली इलेक्शन में अपनी रैलियों में कई बार एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का वादा किया था। योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद से ही इस पर अमल शुरु कर दिया था। यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है और प्रदेश के तमाम शहरों में अभियान भी चलाया।

बीते कुछ दिनों से इस स्‍क्‍वायड ने महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले कई मनचलों को पकड़ो और इसकी क्लास भी लगाई। यूपी के तमाम शहरों में एंटी रोमियो स्क्वायड सड़कों पर नजर आने लगा है। बीजेपी ने साफ किया है कि इस स्क्वॉड का मकसद सिर्फ छेड़छाड़ पर लगाम लगाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here