दिल्ली: खुदकुशी या हत्या? तस्वीरों में देखिए एयर होस्टेस अनिसिया बत्रा की जिंदगी से जुड़े कुछ अनछुए पहलू

0

दिल्ली के हौज खास इलाके में लुफ्थांसा एयरलाइन्स में काम करने वाली 39 वर्षीय की एक एयर होस्टेस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एयर होस्टेज ने अपने घर की छत से कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शनिवार (15 जुलाई) को इस बात की जानकारी दी। लेकिन, एयरहोस्टेस के परिवारवालों ने उसके पति पर परेशान करने का आरोप लगाया है।

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक पुलिस ने शनिवार को बताया कि 13 जुलाई को उसने अपने घर की छत से छलांग लगा दी। वह 40 वर्ष की थी और एक जर्मन एयरलाइन में काम करती थी। पुलिस ने बताया कि उसका पति उसे तुरंत नजदीकी अस्पताल ले गया जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया।

मृतक महिला की शादी दो साल पहले हुई थी। वह हौजखास में अपने पति के साथ रहती थी। पुलिस ने बताया कि आत्महत्या से पहले अनिसिया ने अपने पति मयंक को संदेश भेजा था कि वह आत्महत्या करने जा रही है। महिला का पति गुड़गांव में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता है।

मृतका के पति ने पुलिस को बताया कि उनका नियमित रूप से झगड़ा होता था। पुलिस ने बताया कि दंपति में शुक्रवार को भी झगड़ा हुआ जिसके बाद अनिसिया छत से कूद गई। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामला दर्ज करके उसके परिवार और पति से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस ने आरोपी मयंक और उसके परिवार के खिलाफ आईपीसी 304 बी यानी दहेज के लिए हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है,लेकिन अब तक कोई गिरफ्तार नहीं हुआ है। लेकिन, सवाल ये उठता है कि आखिर एयरहोस्टेस ने यह कदम क्यों उठाया?

क्या यह खुदकुशी है या फिर हत्या? क्या एयरहोस्टेस को खुदकुशी के लिए उकसाया तो नहीं गया? ऐसे वह तमाम सवाल है जिसे पुलिस अपनी जांच में पता लगाने की कोशिश कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here