लॉकडाउन: शख्स ने दोस्त के घर जाने के लिए ट्विटर पर पुलिस से मांगी अनुमति, दिल्ली पुलिस के जवाब ने जीता लोगों का दिल

0

भारत में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात देश को संबोधित किया। लॉकडाउन की लापरवाही से नाराज पीएम मोदी ने देश को बचाने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि ‘आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होगा, उन्होंने कहा कि ये लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह ही होगा।’

दिल्ली पुलिस
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बार-बार देश की जनता से अपील कर रहे है कि जब तक कोई बहुत जरुरी काम ना हो तब तक वो घर से ना निकले। बाहर निकल रहे लोगों पर राज्यों की पुलिस सख्ती भी दिखा रही है, लेकिन लोग इसके बाद भी लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर नजर आ रहे हैं। इस बीच, दिल्ली पुलिस का एक वीडियो सामने आया है जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे व्यक्ति की प्रतिक्रिया के साथ इंटरनेट जीता, जिसने पूछताछ था कि क्या वह कोरोनो वायरस लॉकडाउन के दौरान किसी काम से अपने दोस्त के घर जा सकता है।

दरअसल, दीपक प्याल नाम के एक ट्विटर यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, ”सर मैं दो किलोमीटर के करीब अपने दोस्त के घर जा सकता हूं, किसी काम से?” यूजर के इस ट्वीट पर दिल्ली पुलिस ऐसा जवाब दिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दिल्ली पुलिस ने यूजर के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ”अगर सच्चे दोस्त हो तो घर पे रहो। वीडियो कॉल कर लो।”

दिल्ली पुलिस का यह ट्वीट अब खूब वायरल हो रहा है। इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे है। एक यूजर ने लिखा, “आज तो दिल जीत लिया दिल्ली पुलिस ने।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “क्या सटीक जवाब दिया है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “यह सच है, घर में ही अच्छा है, हम सुरक्षित रहे तो सब लोग सुरक्षित हैं।”

बता दें कि, पूरी दुनिया जहां आज कोरोना वायरस से प्रभावित है। वहीं, पीएम मोदी ने भारत में 21 दिन का लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। इस खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक देश में 11 जान चुकी हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 550 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की । कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here