यूपी: उप मुख्यमंत्री बोले- BJP के लिए किसी तीर्थस्थल से कम नहीं है दीनदयाल उपाध्याय की जन्मस्थली

0

भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एवं उार प्रदेश सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय का जन्मस्थान भारतीय जनता पार्टी के लिए किसी तीर्थस्थल से कम नहीं है।

केशव प्रसाद
file photo

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, मौर्य ने कहा जिस प्रकार मथुरा-वृन्दावन एवं यहां के मंदिर सभी के लिए प्रमुख तीर्थस्थल हैं, उसी प्रकार दीनदयाल धाम का यह परिसर हमारे लिए तीर्थस्थल है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंत्योदय की प्रेरणा इसी भूमि से ली है।

वह बतौर पार्टी के अध्यक्ष प्रदेश विधान सभा चुनाव में ठा. बांकेबिहारी से जीत की इच्छा पूरी होने पर उनके प्रति कृतग्यता अर्पति करने एवं दो वर्ष बाद होने वाले आमचुनाव में पुन: केंद्र में भाजपा की सरकार बनने की कामना करने के लिए आए थे।

उन्होंने आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर फरह कस्बे के समीप स्थित नगला चंद्रभान गांव दीनदयालधाम में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, प्रदेश में भाजपा ही एकमात्र ऐसी ही पार्टी है जो सत्ता में पहुंचकर सत्ता का दुरुपयोग नहीं करती। बल्कि दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों पर चलकर समाज के अंतिम पायदान पर मौजूद व्यक्ति के जीवन में खुशहाली लाने का काम करती है।

उन्होंने दावा किया, प्रदेश में साढ़े चार माह के कार्यकाल में सरकार द्वारा कराए गए कार्यों का ब्यौरा पेश करते हुए कहा, सरकार ने छोटे से अंतराल में ही किसानों को कर्जमाफी, गेहूं खरीद केंद्रों पर किसानों से शत-प्रतिशत गेहूं संग्रह, गन्ना किसानों का सीधे उनके खातों में भुगतान, जैसे अनेक जनहितैषी कार्यों को अंजाम दिया है।

उन्होंने कहा, सरकार का प्रयास है कि जो किसान अन्न उपजाकर सबके जीवन का पालन करता है। उसके जीवन में बदलाव ला सके, गरीबों को मकान उपलब्ध करा सकें। नौजवानों को रोजगार मुहैया कराए जाएं तथा गरीब माताओं की सुविधा के लिए चलाया जा रहा नि:शुल्क गैस कनेक्शन से सभी को लाभ मिले। जिससे नरेंद्र मोदी का गरीबी मुक्त भारत का सपना पूरा कर सकें।

इस मौके पर उन्होंने फरह में स्थित लोक निर्माण विभाग के पुराने निरीक्षण भवन का पुनरोद्धार कर वर्ष भर देश-प्रदेश से आने वाले अति विशिष्ट अतिथियों के लिए 8 कक्ष सहित कुल 12 कक्षों की क्षमता का सर्कटि हाउस बनवाने की घोषणा की, जिस पर करीब 10 करोड़ की लागत आएगी।

उप मुख्यमंत्री ने छाता, बलदेव एवं गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में कुल 43 करोड़ 74 लाख से होने वाले 88 किमी लंबे सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास एवं 10 करोड़ 26 लाख से गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में किए गए सौन्दर्यीकरण कार्य का लोकार्पण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here