बेंगलुरु: गौहत्या की शिकायत करने वाली महिला पर भीड़ ने पत्थरों से किया हमला

0

कर्नाटक की राजधानी बंगलूरू के थलागट्टापुरा में संदिग्ध गौहत्यारों की भीड़ ने एक महिला को अपना शिकार बनाया। इस हमले में महिला का दायां हाथ बूरी तरह से जख्मी हो गया है, पीड़िता की पहचान नंदिनी के रूप में हुई है।

भीड़

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता का कहना है कि उनका गुनाह महज इतना था कि उसने पुलिस से इलाके में चल रही गौहत्या और अवैध बूचड़खानों की शिकायत की थी। पीड़ित नंदिनी के मुताबिक घटना शनिवार रात की है, जब 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने उस पर हमला कर दिया।

नंदिनी ने बताया कि वह अपने कुछ दोस्तों के साथ जेपी नगर में टीपू सर्किल के पास अवालहल्ली इलाके में ट्रैवल कर रही थीं। नंदिनी ने बताया कि उनकी दोस्त ने देखा कि कुछ लोग एक गाय को पास के मैदान में ले गए और उसका कत्ल कर दिया। उन्होंने बताया कि इस एरिया में बीफ की कई गैरकानूनी दुकानें चलती है।

इससे पहले 14 अन्य गायों की हत्या के बारे में भी पता चला था। संदिग्ध स्थिति को देखते हुए नंदिनी अपने दोस्तों के साथ शाम 6:30 बजे थलागट्टापुरा पुलिस स्टेशन पहुंची और घटना की जानकारी पुलिस को दी थी तब उससे वादा किया गया था कि अवैध गाय माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ख़बरों के मुताबिक, साथ ही पीड़िता नंदिनी ने बताया कि जब पुलिसकर्मी घटना स्थल पर जाने लगें तो हमने उनसे कहा कि हमें भी अपने साथ ले चले, जिससे हम उन्हें सही जगह पर ले जाए सके। जिसके बाद नंदिनी की कार में दो पुलिसवाले बैठ गए।

जब वे घटना स्थल पर पहुंचे तो वहां 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे, पहले तो उन्हें लगा कि वह लोग पुलिस की गाड़ी को देखकर वहां इकट्ठा हुए हैं। जैसा हमें कहा गया था कि वहां पुलिस होगी, मगर वहां कोई नहीं था। नंदिनी के मुताबिक, भीड़ पागलों की तरह उनपर टूट पड़ी, लोग उनकी कार पर पत्थर और ईंट मारने लगे और वहां मौजूद लोग पाकिस्तानी नारे लगाने लगे।

पीड़िता का कहना है कि, उनके साथ जो पुलिसकर्मी गए तो उन्होंने कुछ भी नहीं किया। नंदिनी किसी तरह वहां से बच निकली। भीड़ के पथराव में नंदिनी की कार भी टूट-फूट गई इतना ही नहीं इस हमले में नंदिनी का दायां हाथ बूरी तरह से जख्मी हो गया है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि मैं इस हमले की निंदा करता हूं। बंगलूरू में हुआ यह हमला बताता है कि शहर में किस तरह से लॉ एंड ऑर्डर तोड़े जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here