सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद पटाखों की बिक्री रोकने में नाकाम रहने पर दिल्ली पुलिस के दो जवान सस्पेंड

0

सुप्रीम कोर्ट ने इस बार दिवाली के मौके पर दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है। लेकिन उसके बाद दिल्ली-एनसीआर में अवैध तरीके से पटाखों की बिक्री हो रही है। पटाखों की बिक्री की अनदेखी करने के चलते दिल्ली पुलिस के दो कर्मचारी सस्पेंड कर दिए गए हैं।

प्रतिकात्मक फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने दो कर्मियों को अपने बीट क्षेत्र में पटाखों की बिक्री रोक पाने में नाकाम रहने के आरोप में निलंबित कर दिया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पश्चिम दिल्ली के मंगोलपुरी थाने में तैनात दो कर्मियों को अपने बीट क्षेत्र में क्या चल रहा है इसका पता नहीं होने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अवैध तरीके से पटाखे बेच रहे 40 वर्षीय दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाहरी जिले के आला पुलिस अफसरों को रविवार को उस दुकानदार के बारे में जानकारी दी गई थी जो पटाखे बेच रहा था। साथ ही उन्होंने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि क्या पुलिस कर्मियों ने दुकानदार के साथ साठगांठ की थी और उसकी मदद कर रहे थे।

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने 9 अक्टूबर को पटाखों की बिक्री पर एक नवंबर तक रोक लगा दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा पटाखों की बिक्री पर रोक के दिए गए फैसले में बदलाव की मांग को लेकर व्यवसायियों का एक समूह ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

लेकिन उसके बाद भी सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार(13 अक्टूबर) को पटाखा विक्रेताओं को राहत देने से इनकार कर दिया था। शीर्ष अदालत ने व्यापारियों को याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि था दिल्ली-एनसीआर में पटाखों की बिक्री पर रोक बरकरार रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here