बलात्कारी बाबा गुरमीत को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ‘राम रहीम जी’ कहकर पुकारा

0

दो साध्वियों से रेप के आरोप में 20 साल की सजा काट रहें जिस गुरमीत राम रहीम सिंह को पूरी दुनिया बलात्कारी कह रहीं है। ऐसे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राम रहीम के नाम के साथ ‘जी’ लगाकर फंस गए है।

फाइल फोटो

एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, 25 अगस्त को राम रहीम पर फैसले के बाद हुई हिंसा को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मीडिया के सामने सफाई दे रहें थे उस दौरान उन्होंने बलात्कारी बाबा को ‘राम रहीम जी’ कहकर पुकारा। ख़बरों के मुताबिक, इस दौरान सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘चीजों को समझना होता है। बाद में किसी घटना के होने का पोस्टपॉर्टम तो कोई भी कर लेता है। ये बात ठीक है कि प्राथमिकता ये थी कि राम रहीम जी को जो तारीख है उस पर वो आएं और आकर कोर्ट का निर्ण सुनें।’

इस पूरे मामले में हाईकोर्ट और विपक्ष के निशाने पर रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि अगर सरकार पंचकूला में डेरा अनुयायियों पर पुलिस ज्यादा सख्ती दिखाती तो माहौल बिगड़ सकता था और डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को कोर्ट तक लाना मुश्किल हो सकता था, ऐसा करने पर ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता था।

गौरतलब है कि हरियाणा सरकार के ढुलमुल रवैये की वजह से ही राम रहीम की गिरफ्तारी के दिन पंचकूला में जबरदस्त हिंसा हुई थी। इस हिंसा में करीब 38 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से अधिक लोग घायल हो गए थे। करनाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसी हिंसा पर सीएम खट्टर सफाई देने आए थे।

आपको बता दें कि 25 अगस्त को सीबीआई कोर्ट ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को रेप का दोषी पाया था। इसके बाद हरियाणा-पंजाब सहित देश के कई राज्यों में जमकर हिंसा हुई थी। हिंसा में हरियाणा सरकार के रवैये को लेकर कई सवाल उठे थे, यहां तक कि हाईकोर्ट ने भी मामले पर सख्त टिप्पणी करते हुए सरकार को हिंसा से निपटने में नाकाम कहा था।

बता दें कि, सोमवार(28 अगस्त) को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने अपने आश्रम की दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here