अन्य कैंदियों के लिए सिर दर्द बना जेल में बंद बलात्‍कारी गुरमीत

0

बलात्कारी बाबा राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई है और ऐसे में इन दिनों बलात्कारी बाबा हरियाणा की सुनारिया जेल में बंद है। बलात्कारी बाबा के सुनारिया जेल पहुंचने से अन्य कैदियों की मुश्किलें बढ़ गई है।

गुरमीत राम रहीम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा के कारण कैदियों को इतनी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है कि उन्होंने जेल में ही प्रशासन के खिलाफ हड़ताल कर दी है। सूत्रों के मुताबिक, जब से गुरमीत राम रहीम सुनारिया जेल में पहुंचे है तभी से अन्य कैदियों को उनके परिजनों से नहीं मिलने दिया जा रहा है। इसके लिए जेल प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला दिया है।

सजा काटने के लिए इस कारागार में पहुंच बाबा की वजह से कैदियों की खाने-पीने की व्यवस्था भी खराब हो गई है। इस 1,300 कैदियों की क्षमता वाली जेल में करीब 1,500 कैदी बंद है। गुरमीत राम रहीम कैदी बनाए जाने के कारण बाहर के लोगों के लिए ही नहीं बल्कि जिला प्रशासन अधिकारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ख़बरों के मुताबिक, पेशी के दौरान बाहर आए सुनारिया जेल के एक कैदी ने आरोप लगाया है कि जब 26 अगस्त को राम रहीम को इस कारागार में लाया गया तब उनके लिए एक पूरा बैरक खाली करा दिया गया। उस बैरक में करीब 13 कैदी थे, जिन्हें दूसरे बैरक में शिफ्ट किया गया।

वहीं दूसरी और राम रहीम के जेल जाने के बाद अब लोगों के मन से भी उसके प्रति आस्था खत्म हो रही है। जिस राम रहीम को उसके भक्तों द्वारा पहले पूजा जाता था, जिसकी तस्वीरों को लोग अपने घरों में सजाए रखते थे, आज वो नालों में दिखाई दे रहा है। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में राम रहीम की तस्वीरें ऐसी हालत में मिली हैं।

बता दें कि, सोमवार(28 अगस्त) को केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने अपने आश्रम की दो साध्वियों से दुष्कर्म के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 20 साल की सश्रम कैद की सजा सुनाई है।

जेल के साथ ही विशेष सीबीआई जज जगदीप लोहान ने राम रहीम पर दोनों मामलों में 15-15 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जुर्माना न अदा करने पर राम रहीम को दो-दो साल की और सश्रम कैद भुगतनी होगी, इनमें से 14-14 लाख रुपये की राशि दोनों पीड़िताओं को दी जाएगी।

वहीं दूसरी और हरियाणा पुलिस ने गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत इंसा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। हनीप्रीत के खिलाफ पंचकुला हिंसा को उकसाने और राम रहीम को कोर्ट से भगाने की साजिश रचने का आरोप है। बलात्कार के मामले में गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद से ही हनीप्रीत अंडरग्राउंड होने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here