पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों को लेकर BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही सरकार को घेरा

0

देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में एक बार से बढ़ोतरी होने के सिलसिला शुरु हो गया है, जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला शुक्रवार को लगातार 11वें दिन जारी रहा। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा भी झलक रहा है। दूसरी तरफ विपक्षी दल भी सड़क पर उतरने लगे हैं। इस बीच, भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि इस मुद्दे पर जनता की राय एक है कि कीमतों में बढ़ोतरी शोषण करने वाला है। सरकार को पेट्रोल, डीजल से लेवी हटाना चाहिए।

पेट्रोल-डीजल
फाइल फोटो

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर मीडिया की सुखिर्यों में रहने वाले केन्द्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार को अपने ट्वीट में लिखा, “लोगों की आवाज शायद ही कभी स्पष्ट और बुलंद होती है। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है। पेट्रोल, डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर जनता में आम राय है (पॉर्न वेंडरों, आईफोन चोरों और फेक आईडी वाले ट्विटराती को छोड़कर) कि बढ़ती कीमत शोषण करने वाली है। इसलिए सरकार को लेवीज को हटाना चाहिए।”

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने से आज घरेलू बाजार में लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे बढ़कर 90 रुपए प्रति लीटर के स्तर को पार 90.19 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 33 पैसे चढ़कर 80.60 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं, कुछ शहरों में तो यह 100 रुपए के स्तर को भी पार कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here