“इसे पत्रकारिता नही दलाली कहते हैं, कुछ तो शर्म करो”: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों को लेकर सरकार के पक्ष में बयान देकर बुरी तरह ट्रोल हुए ABP न्यूज़ के एंकर सुमित अवस्थी

0

हिंदी समाचार चैनल ABP न्यूज़ के एंकर और वरिष्ठ पत्रकार सुमित अवस्थी का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह कथित तौर पर पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों को लेकर मोदी सरकार के पक्ष में बयान देते हुए नज़र आ रहे हैं। सुमित अवस्थी अपने इस बयान को लेकर अब सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए हैं, लोग उन्हें ट्रोल करते हुए जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

सुमित अवस्थी

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे वीडियो में सुमित अवस्थी कहते हुए नज़र आ रहे हैं कि, “भले ही ये आकड़ा देखकर आपको नराजगी हो कि 33 रुपये में मिलने वाला तेल आपको 90 से 100 रुपये में क्यों मिल रहा हैं? लेकिन, एक सच यह भी है कि मुनाफे से होने वाली आमदनी का इस्तेमाल सरकार आप ही के लिए करती है। चाहे वो- इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर हो या फिर विकास का कोई दूसरा काम हो या फिर सोशल सेक्टर का कोई काम हो।”

ABP न्यूज़ के एंकर का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसको लेकर वो अब सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गए है, लोग उन्हें ट्रोल करते हुए जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं। कांग्रेस के तमाम नेता समेत सोशल मीडिया यूजर्स सुमित अवस्थी की जमकर आलोचना कर रहे हैं। यूजर्स कह रहे है कि, इसे पत्रकारिता नही दलाली कहते हैं, उन्हें अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए।

एक ने अपने ट्वीट में लिखा, “सुमित अवस्थी जी आपको क्या शर्म नहीं आती? 4 रुपये वाला डीज़ल पर टैक्स 32 रुपये हो गया है और आप क्या बोल रहे है?” एक अन्य ने लिखा, “कांग्रेस सरकार में पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने पर चुटकुले सुनाने वाले पत्रकार आज बढ़ते दामों के फायदे बता रहे हैं।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “इसे पत्रकारिता नही दलाली कहते हैं, शर्म करो सुमित अवस्थी।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “पिछले कुछ सालों से मोदी सरकार की दलाली करने वालों की संख्या में प्रचंड बढ़ोतरी हुई है। उसी में से एक नाम सुमीत अवस्थी का भी है। भारत एक ग़रीब और भूखा देश है। आए दिन ग़रीबी/भूखमरी से लोगों की मौत हो रही है। बेतहाशा बढ़ती हुई मंहगाई को नहीं रोका गया तो मौत की संख्या और बढ़ेगी।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “सुमित अवस्थी जी झूठ बोल रहे हैं जनता की खून पसीने की कमाई का उपयोग सरकार एमएलए खरीदने में और अपना वोट बैंक मजबूत करने में लुटाती है।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स एंकर के इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट:

गौरतलब है कि, जनता पर महंगाई की मार लगातार बढ़ती जा रही है। देश में डीजल और पेट्रोल की कीमतों में एक बार से बढ़ोतरी होने के सिलसिला शुरु हो गया है, जो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला शुक्रवार को लगातार 11वें दिन जारी रहा।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी आने से आज घरेलू बाजार में लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुक्रवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 31 पैसे बढ़कर 90 रुपए प्रति लीटर के स्तर को पार 90.19 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 33 पैसे चढ़कर 80.60 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया। वहीं, कुछ शहरों में तो यह 100 रुपए के स्तर को भी पार कर चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here