BJP के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन को लेकर मोदी सरकार को घेरा

0

अपनी टिप्‍पणियों को लेकर अक्‍सर मीडिया की सुखिर्यों में रहने वाले केन्द्र में सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर एक बार फिर से हमला बोला है। इस बार सुब्रमण्यम स्वामी ने चीन के मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी

सुब्रमण्यम स्वामी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ”प्रधानमंत्री ने 2020 में कहा कि ‘कोई आया नहीं कोई गया नहीं।’ चीन को यह बहुत पसंद आया, लेकिन यह सच नहीं था। बाद में जनरल नरवणे ने सैनिकों को आदेश दिया वे एलएसी पार कर पैंगोंग लेक को अपने नियंत्रण लें ताकि चीनी चौकियों पर नज़र रखी जा सके। अब हम वहाँ से पीछे हट रहे हैं लेकिन डेपसांग से चीन के पीछे हटने का क्या हुआ? अभी तक नहीं हुआ है। चीन बहुत ख़ुश है।”

सुब्रमण्यम स्वामी का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। बता दें कि, सुब्रमण्यम स्वामी हमेशा अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में बने रहते है।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरूवार को संसद के दोनों सदनों को बताया कि चीन के साथ पैंगोंग झील के उत्तर एवं दक्षिण किनारों पर सेनाओं के पीछे हटने का समझौता हो गया है और भारत ने इस बातचीत में कुछ भी खोया नहीं है। सिंह ने कहा कि पैंगोंग झील क्षेत्र में चीन के साथ सेनाओं के पीछे हटने का जो समझौता हुआ है, उसके अनुसार दोनों पक्ष अग्रिम तैनाती चरणबद्ध, समन्वय और सत्यापन के तरीके से हटाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि अब भी पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंतण्ररेखा पर तैनाती तथा गश्ती के बारे में ‘‘कुछ लंबित मुद्दे’’ बचे हुए हैं जिन्हें आगे की बातचीत में रखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here