ज़ी न्यूज़ के एंकर सुधीर चौधरी पर पोल को लेकर ट्रोल हुए केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #गिरिराजजी_आप_कहाँ_हो

0

अपने बयानों को अक्सर मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले बिहार के बेगूसराय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह अपने एक ट्वीट को लेकर जमकर ट्रोल हो रहे है। बता दें कि, जिस ट्वीट को लेकर भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ट्रोल हो रहे है वो उन्होंने ज़ी न्यूज़ के संपादक व एंकर सुधीर चौधरी के समर्थन में किया था।

गिरिराज सिंह

दरअसल, पत्रकार सुधीर चौधरी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने हाल ही में ट्वीटर पर एक पोल किया था। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा था, “पहले जेहाद के नाम पर मारकाट अराजकता मचाएंगे फिर अगर इसके खिलाफ कोई आवाज उठाए और सच्चाई दिखाए तो उस पर FIR करेंगे? हिंदुस्तान की भावना के साथ चल रही सुधीर चौधरी जी और ज़ी न्यूज़ की मुहिम के साथ हूं… क्या आप हैं?”

इस पोल हां पर 54.4 प्रतिशत है और ना के पक्ष में 45.6 प्रतिशत है। इस ट्वीट के बाद से ट्विटर पर कई तरह के हैशटैग चलने लगे हैं, जिसमें लोग केंद्रीय मंत्री से पूछ रहे हैं कि आखिर आप हो कहां? ट्विटर पर कई लोग ये भी मांग कर रहे हैं कि गिरिराज सिंह को अपना ट्विटर अकाउंट पब्लिक करना चाहिए।

काग्रेस नेता गौरभ ने ट्वीट कर लिखा, “एक पोल से फट के फ्लॉवर हो गए गिरिराज सिंह जी, कि अकाउंट प्रोटेक्ट कर दिए? भारत को ऐसे फ्लॉवर की जरूरत नहीं। प्लीज़ गो टू पाकिस्तान फटे हुए फ्लॉवर जी।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “PM Cares fund की तरहगिरिराज सिंह का अकाउंट भी प्राइवेट हो गया। एक केंद्रीय मंत्री का अकाउंट प्राइवेट होना, एक बड़े घोटाले की तरफ इशारा करता है। सतर्क रहिये।”

वहीं एक अन्य यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “सोशल मीडिया पर हमेशा से बीजेपी का दबदबा था। फिर पिछले साल नवंबर महीने में हमलोग ट्विटर पर आए। आज हालत ये है कि भारत सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह अपने पेज पर एक ओपिनियन पोल जीत नहीं पा रहे हैं। प्रोफ़ाइल लॉक करना पड़ा उन्हें। एकता बनाए रखें। सोशल मीडिया का संतुलन बदल चुका है।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “लोकतंत्र में मीडिया और राजनेता यदि एक दूसरे की इज्जत बचाने, एक दूसरे को समर्थन देने जैसी बातें करें तो निश्चित रूप से लोकतंत्र खतरे में है। महोदय आप मंत्री हैं तो कृपया अपना ट्विटर अकाउंट पब्लिक कर दीजिए।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

देखें कुछ ऐसे ही ट्वीट

बता दें कि, सुधीर चौधरी के खिलाफ हाल ही में केरल में गैर-जमानती धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। पुलिस में शिकायत दर्ज किए जाने के बाद सुधीर चौधरी केरल में गिरफ्तारी का सामना कर रहे है। एफआईआर के मुताबिक, “11 मार्च, 2020 को ज़ी न्यूज़ चैनल पर एक शो “डीएनए” प्रसारित किया गया। इस शो के दौरान आरोपी सुधीर चौधरी ने एक प्रोग्राम पेश किया जिसमें मुस्लिम धर्म को अपमानित किया गया।” 11 मार्च को प्रसारित हुए इस शो का हाईलाइट ‘जिहाद चार्ट’ था। अपने इस शो में सुधीर चौधरी ने दर्शकों को विस्तार से ‘जिहाद के प्रकार’ समझाए थे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here