बीफ के बाद अब ‘मोमोज’ को लेकर ट्विटर पर घमासान, BJP विधायक ने की बैन की मांग

0
4

वध के लिए पशुओं की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने और बीफ खाने को लेकर चल रहा विवाद बढ़ता ही जा रहा है। कई राज्य इस कानून का विरोध कर रहे हैं। केंद्र सरकार की ओर से काटने के लिए मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर बैन लगाने की अधिसूचना को लेकर का न सिर्फ विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में भी हंगामा मचा हुआ है।बीफ पर प्रतिबंध को लेकर चल रही बहस के बीच अब मोमोज को लेकर सोशल मीडिया पर घमासान शुरू हो गया है।दरअसल, जम्मू-कश्मीर से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के एक विधायक की टेढ़ी नजर अब मोमोस पर टिकी है, जिसे वह प्रतिबंधित करना चाहते हैं।

जम्मू-कश्मीर से बीजेपी विधान परिषद सदस्य रमेश अरोड़ा मोमोज को बंद करवाना चाहते हैं। अरोड़ा का दावा है कि मोमोज में कैंसर जनित मोनोसोडियम ग्लूटामेट या अजिनोमोटो पाया जाता है। इसलिए वह मोमोज पर बैन लगाने के लिए अभियान चला रहे हैं। बीजेपी नेता के इस बयान के बाद इस मुद्देे को लेकर सोशल मीडिया पर भी घमासान छिड़ गया है।

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, अरोड़ा ने कहा कि मोमोज से कई बीमारियां होती हैं। इससे आंत का कैंसर भी होता हैं। बीजेपी नेता का कहना है कि इस चाइनीज फूड में मोनोसोडियम ग्लूटामेट होता है। इसे अजिनोमोटो के नाम से बेचा जाता है, जो स्वाद बढ़ाने का काम करता है। अरोड़ा का दावा है कि मोमोज खाने से मेमोरी लॉस और पेट का कैंसर होने का खतरा होता है।

अरोड़ा ने आगे कहा कि अजिनोमोटो एक प्रकार का नमक है, जिससे स्वाद का प्रतिशत कई गुना बढ़ जाता है। लेकिन यह कैंसर सहित अनेक गंभीर बीमारियों का कारण भी बनता है, यह एक हल्का सिरदर्द और माइग्रेन को परिवर्तित करने के लिए जिम्मेदार है। बीजेपी नेता के अनुसार, मोमोज न खाने के लिए उनके द्वारा शुरू किया गया अभियान सफल हो रहा है। उनका दावा है कि अभियान शुरु करने के बाद मोमोज की बिक्री में 35 प्रतिशत की कमी आई है।

ट्विटर पर लोगों ने की आलोचना

https://twitter.com/Shehzad_Ind/status/872447092978876416?ref_src=twsrc%5Etfw&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.outlookhindi.com%2Fcountry%2Fstate%2Fnow-the-bjp-mla-wants-to-ban-momos-17921

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here