NDTV की एंकर निधि राजदान ने BJP प्रवक्ता संबित पात्रा को लाइव शो से बाहर निकाला, लोगों ने की तारीफ

0

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के प्रवक्ता संबित पात्रा को अपने लाइव शो से बाहर निकालने को लेकर अंग्रेजी न्यूज चैनल एनडीटीवी की एंकर निधि राजदान की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। साथ ही यह वीडियो ट्विटर और फेसबुक पर वायरल हो गया है। इस कदम को लेकर ट्विटर पर निधि राजदान के लिए बधाई संदेश देने वालों की बाढ़ आ गई है।

दरअसल, शुक्रवार(1 जून) को एनडीटीवी के शो में गोहत्या और पशुओं की खरीद-बिक्री के बैन को लेकर केंद्र सरकार द्वारा जारी अधिसूचना सहित बीफ पार्टी का विरोध होने पर मेघालय में एक बीजेपी नेता द्वारा पार्टी छोड़ने को लेकर डिबेट हो रहा था। इस दौरान बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा और एंकर निधि राजदान के बीच तीखी बहस होने लगी। दोनों के बीच यह बहस इतना आगे बढ़ गया कि राजदान ने लाइव शो में ही संबित पात्रा को शो से बाहर निकाल दिया।

बता दें कि मेघालय में प्रस्तावित बीफ पार्टी का विरोध होने पर बीजेपी के स्थानीय नेता बर्नार्ड मरक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। बनार्ड का प्रस्ताव था कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर मेघालय में बीफ पार्टी का आयोजन किया जाए। उनके इस प्रस्ताव को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ठुकरा दिया, जिसके बाद बर्नार्ड ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।

बर्नार्ड ने कहा कि पार्टी के लोगों ने मेघालय की परंपरा और संस्कृति का अनादर कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नॉर्थ ईस्ट के आदिवासी लोग अपने खास तरीके से किसी भी त्योहार या उत्सव को मनाते हैं। गारो हिल्स में त्योहार के मौके पर गाय की बलि दी जाती है। इसलिए हमने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर एक बीफ पार्टी का आयोजन करने का सोचा, लेकिन पार्टी के लोग इसके खिलाफ हैं।

इसी मुद्दे को लेकर अपनी राय रख रहे दूसरे मेहमानों के बोलने के दौरान बीच में ही संबित पात्रा बोलने लगे। बीजेपी प्रवक्ता को दूसरों की बात के बीच में हस्तक्षेप करता देख एंकर निधि राजदान ने पहले तो उन्हें आराम से उन्हें समझाया कि आप दूसरों के बोलने के दौरान बीच में आप मत बोलिए।

राजदान की ये बात सुनकर संबित ने कहा कि मैं दूसरों चैनलों पर भी जाता हूं, वहां मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करता हूं, लेकिन यहां मुझे करना पड़ रहा है, क्योंकि एनडीटीवी एक एजेंडे पर काम कर रही है। पात्रा ने कहा कि एनडीटीवी का झुकाव कांग्रेस के प्रति है।

पात्रा के इस आरोप पर एंकर भड़क गईं और उन्होंने संबित से कहा कि आप नम्रतापूर्वक हमारे शो से चले जाइए। फिर भी पात्रा रूके नहीं और वह बोलते रहे। उन्होंने कहा कि आपकी हिम्मत कैसे हुई मुझसे ऐसा बोलने की। एंकर ने कहा कि ये मेरा शो है मैं जो मर्जी करूंगी। राजदान ने कहा कि आपकी हिम्मत कैसे हुई कि आप मेरे चैनल पर इस तरह का आरोप लगा रहे हैं।

एंकर के बार-बार बोलने पर भी संबित शो छोड़ने के लिए तैयार नहीं हुए। जिसके बाद एंकर निधि राजदान ने कहा कि ठीक है आप बैठिए, लेकिन पहले आपने चैनल के बारे में जो कहा उसके लिए माफी मांगिए। संबित माफी मांगने के लिए तैयार नहीं हुए तो मजबूरन एंकर ने उन्हें अपने शो से बाहर निकाल दिया।

पात्रा को डांटते हुए राजदान ने कहा कि ये मेरा शो है मैं आपको निकाल रही हूं। शो में डिबेट के दौरान कांग्रेस की तरफ से अपना पक्ष रखने के लिए शर्मिष्ठा मुखर्जी मौजूद थीं, वहीं बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा उपस्थित थे। इनके अलावा इस शो में कुछ मेहमान भी मौजूद थे। ट्विटर पर लोग राजदान की तारीफ कर रहे हैं।

(देखिए वीडियो)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here