महाराष्ट्र: शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में BJP नेता गिरफ्तार

0

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं को सम्मान व उनको सुरक्षा देने की बात करते है, वहीं दूसरी और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के ही कुछ नेता लगातार रेप के आरोप में फसते जा रहे है। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली से पुलिस ने एक बीजेपी नेता को नाबालिग लड़की से रेप के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि, यह बीजेपी नेता लंबे समय से शादी का झांसा देकर नाबालिग लड़की का रेप कर रहा था।

photo- india today

इंडिया टुडे की ख़बर के मुताबिक, गिरफ्तार बीजेपी नेता का नाम अजय येगांती है और वह गढ़चिरौली के सिरोंचा तहसील का इंचार्ज है, साथ ही अजय ठेकेदारी का भी काम करता है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बीजेपी नेता महाराष्ट्र सरकार में मंत्री राजे अंबरीशराव का करीबी है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने जिला बाल कल्याण समिति के आदेश पर बीजेपी नेता अजय यंगाती के खिलाफ केस दर्ज किया। आरोपी नेता के खिलाफ पुलिस ने IPC की कई धाराओं और POCSO ऐक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।नाबालिग लड़की बीजेपी नेता अजय की मां शकुंतला येगांती द्वारा संचालित होने वाले हॉस्टल में रहती है, जो गड़चिरौली के अंकिशा में स्थित है।

रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की कम उम्र में शादी हो गई थी, लेकिन वह अपने ससुराल से भाग गई और इस हॉस्टल में रहने लगी थी। पीड़िता का आरोप है कि अजय येंगाती ने उससे दोस्ती की और शादी का झांसा देकर हॉस्टर के अंदर ही कई बार उसका रेप किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, गड़चिरौली पुलिस स्टेशन की सब इंस्पेक्टर तेजस्विनी पाटिल ने बताया कि पीड़िता के परिजनों ने उसकी शादी कम उम्र में ही कर दी थी, लेकिन वह ससुराल से भाग गई। भागकर वापस अपने घर पहुंची पीड़ितो को लेकिन उसके अपने माता-पिता ने ही स्वीकार नहीं किया। फिर उसने इस हॉस्टल में शरण ली, जहां उसकी दोस्ती अजय येंगाती से हुई।

अजय येंगाती ने उसे बहलाकर और शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया। साथ ही तेजस्विनी पाटिल ने बताया कि पुलिस ने अजय येंगाती के खिलाफ रेप का केस दर्ज कर लिया है। चूंकि पीड़िता नाबालिग है, इसलिए पोस्को ऐक्ट के तहत भी केस दर्ज किया गया है।

बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि महाराष्ट्र के किसी बीजेपी नेता पर रेप पर का आरोप लगा हो। इससे पहले महाराष्ट्र में एक लड़की के साथ चलती बस में शारीरिक संबंध बनाने के आरोप में बीजेपी के एक नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। बीजेपी नेता सार्वजनिक बस में एक महिला के साथ ‘किस’ और शारीरिक संबंध बनाने हुए कैमरे में कैद हुए थे।

युवती ने बीजेपी नेता पर रेप का आरोप लगाया था। पीड़ित महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया था कि उसके साथ 27 जून को जबरदस्ती की गई। महिला ने बीजेपी नेता पर नौकरी और शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here