कुमार विश्वास को कॉपीराइट नोटिस भेजने वाले अमिताभ बच्‍चन का नया ट्वीट हुआ वायरल

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा कॉपीराइट का कानूनी नोटिस भेजे जाने को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास की तरफ से प्रतिक्रिया व्यक्त करने के बाद बिग बी द्वारा किया गया एक नया ट्वीट वायरल हो गया है। हालांकि, अमिताभ ने अपने इस ट्वीट में कुमार विश्वास का नाम नहीं लिया है। अमिताभ बच्‍चन ने शनिवार(15 जुलाई) और रविवार (16 जुलाई) को अपने ट्विटर अकाउंट से अपने दो प्रशंसकों की कविताओं को रीट्वीट और शेयर किया। अमिताभ ने शनिवार को विकास नाम के एक यूजर की कविता को शेयर करते हुए लिखा, “सुना है बहुत बारिश है तुम्हारे शहर में, ज़्यादा भीगना मत, अगर धुल गयी सारी ग़लतफ़हमियां, तो बहुत याद आएंगे हम…!

वहीं, रविवार को श्रीकांत नामक यूजर की शायरी को शेयर करते हुए लिखा, “ख़ामोशियां, बेवजह नहीं होती, कुछ दर्द, आवाज़ छीन लिया करते हैं।”

हालांकि, इस ट्वीट में अमिताभ बच्‍चन ने किसी का नाम नहीं लिखा है और न ही किसी को टैग किया है।

Also Read:  गोरखपुर हादसा: मृतक बच्चे के पिता ने योगी सरकार के दो मंत्रियों के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कवि पर पिता हरिवंश राय बच्चन की एक कविता सुनाने और उसका वीडियो यूट्यूब पर साझा करने के लिए कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन का नोटिस जारी किया था। साथ ही उन्होंने ट्वीट कर नाराजगी भी जताई थी। 10 जुलाई को अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, ‘ये कॉपीराइट का उल्लंघन है, हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की संज्ञान लेगा।’

Also Read:  आगरा में रोगियों के लिए ठेले और कचरे के डिब्बों के लिए स्ट्रेचर

इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कुमार विश्वास ने बुधवार(12 जुलाई) को ट्वीट किया, ‘सभी कवियों से मुझे सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। बाबूजी को श्रद्धांजलि वाला वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही आपके द्वारा मांगने पर 32 रुपये भेज रहा हूं, जो इससे कमाए हैं। प्रणाम’

बता दें कि कुमार विश्वास ने आठ जुलाई को यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम से ‘नीड़ का निर्माण’ कविता अपलोड की थी। हालांकि, कुमार विश्वास ने इस पोस्ट में बकायदा हरिवंश राय बच्चन का नाम साभार रूप में भी दिया था। हालांकि, जब एक प्रशंसक ने इस वीडियो की प्रशंसा करते हुए अमिताभ बच्चन को ट्वीट किया, तो बच्चन ने कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट कर नाराजगी जताई।

कवियों को श्रद्धांजलि के लिए शुरू की थी श्रृंखला

Also Read:  भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने क्यों की पेशेवर टेनिस से संन्यास की घोषणा?

दरअसल, कुमार विश्वास ने हिन्दी कवियों को श्रद्धांजलि की श्रृंखला ‘तर्पण’ पिछले सप्ताह शुरू की थी। इसमें विश्वास 15 दिवंगत कवियों की कविताओं की संगीतमय प्रस्तुति करते हैं। इन कवियों में बाबा नागाजरुन, दिनकर, निराला, बच्चन, महादेवी, दुष्यंत, भवानी प्रसाद मिश्र के साथ अन्य कवियों की कविताएं शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here