अमिताभ बच्चन के कॉपीराइट नोटिस पर कुमार विश्वास ने दिया जवाब

0

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन द्वारा कॉपीराइट का कानूनी नोटिस भेजे जाने को लेकर आम आदमी पार्टी(AAP) के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बच्चन को जवाब दिया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास द्वारा उनके पिता और मशहूर कवि हरिवंश राय बच्चन की एक कविता को यू ट्यूब पर अपलोड करने को लेकर नोटिस भेजा है।

file photo

कुमार ने हरिवंश राय बच्चन की बिना इजाजत कविता पढ़ने पर अमिताभ बच्चन को जवाब देते हुए इस वीडियो को यू-ट्यूब से हटाने की बात कही है। कुमार ने ट्वीट कर कहा, ‘सभी कवियों से मुझे इसके लिए प्रशंसा मिली, लेकिन आपसे नोटिस। बाबूजी को श्रद्धांजलि देने वाले ट्वीट डिलीट कर रहा हूं। साथ ही मांगने पर 32 रुपए भेज रहा हूं जो इससे कमाए है।’

बता दें कि अमिताभ ने विश्वास द्वारा हरिवंश राय बच्चन की एक कविता गाने और यू ट्यूब पर अपलोड करने के लिए उन्हें नोटिस भेजा है। 9 जुलाई को अमिताभ बच्चन ने कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था– ‘ये कॉपीराइट का उल्लंघन है, हमारा लीगल डिपार्टमेंट इस बात की संज्ञान लेगा।’

कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन की पिता हरिवंश रॉय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण’ नाम से इस कविता को अपनी आवाज दी है, जिसे उन्होंने यूट्यूब पर अपलोड किया। हालांकि, कुमार ने जब इस कविता को शेयर करते हुए बकायदा हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था।

हालांकि, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस कविता को लेकर कुमार विश्वास से अमिताभ बच्चन इतने नाराज बताए जा रहे हैं कि उन्होंने कॉपीराइट का केस वापस लेने से मना कर दिया है।

Also Read:  मनोहर पर्रिकर ने सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए RSS की ट्रेनिंग को दिया क्रेडिट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here