“BJP का चाटुकार तो एग्जिट पोल के नतीजे देख कर दिल्ली की जनता को ही गालियां देने लगा”, AAP सांसद संजय सिंह का जी न्यूज के एंकर सुधीर चौधरी पर निशाना

0

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान समाप्त होने के बाद से सामने आए ज्यादातर एग्जिट पोल्स मुताबिक, दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बन सकती है। हालांकि, इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सीटें बढ़ने का भी अनुमान जताया गया है। इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ईवीएम को लेकर चौकन्नी है। लगभग सभी एग्टिज पोल आप के पक्ष में आने पर हिंदी न्यूज चैनल जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सुधीर चौधरी

वायरल वीडियो में एग्जिट पोल सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के पक्ष में आने पर सुधीर चौधरी कह रह हैं कि, “हिंदुस्तान-पाकिस्तान, मुगलों का राज वापस आ जाएगा, राम मंदिर, धारा-370 और कश्मीर इस तरह की बातें कोई मायने नहीं रखतीं। ये मुद्दे दिल्ली की जनता के लिए कोई मायने नहीं रखते। दिल्ली की जनता को ना तो बालाकोट एयर स्ट्राइक से कुछ लेना देना है और ना ही राम मंदिर से कोई मतलब है। ना ही कश्मीर की धारा-370 से उसे कोई लेना देना है। ना ही उसे देश के टूट जाने की कोई चिंता है। दिल्ली वाले बस अपने में मस्त रहना चाहते हैं। वो ये चाहते हैं कि देश टूटे-फूटे या ना टूटे, कुछ भी होता रहे, मेरा जीवन आराम से चलता रहे। दिल्ली की जनता अपने जीवन के संघर्ष में ही पूरी तरह से बिजी है। दिल्ली की जनता को बाकी देश से कोई मतलब नहीं है।”

वीडियो में सुधीर चौधरी आगे कहते है, “दिल्ली की जनता को बड़े राष्ट्रीय मुद्दों से कोई मतलब नहीं है, वो ऐसे मुद्दों से प्रभावित नहीं होती। दिल्ली का चुनाव स्थानीय मुद्दों पर ही लड़ा गया है। दिल्ली वालों को भी स्थानीय मुद्दे पसंद आए और जनता ने राष्ट्रीय मुद्दों और भाजपा को नकार दिया। जनता ने यह बता दिया कि यह बातें सोशल मीडिया पर लिखने के लिए बहुत अच्छी है। न्यूज चैनल पर देखने के लिए बड़ी अच्छी है। अखबारों में पढ़ने के लिए यह बातें बहुत अच्छी है। लेकिन जब हम वोट डालेंगे तो वोट इस चीज पर डालेंगे की मुफ्त में कौन-कौन सी चीज कहा पर मिल रही है।”

सुधीर चौधरी का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है और इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। इस वीडियो को आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया है। सुधीर चौधरी के इस वीडियो को शेयर करते हुए संजय सिंह ने लिखा, “बीजेपी का चाटुकार तो एग्जिट पोल के नतीजे देख कर दिल्ली की जनता को ही गालियां देने लगा।”

गौरतलब है कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल से संकेत मिलता है कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी भाजपा के संभावित उभार के बावजूद आसानी से जीत हासिल करेगी। टाइम्स नाउ-इप्सोस एग्जिट पोल के अनुसार मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कुर्सी बरकरार रहेगी और आप 44 तथा भाजपा 24 सीट जीत सकती है।

वहीं, रिपब्लिक-जन की बात के चुनाव बाद सर्वेक्षण में कहा गया कि आप को 48-61 और भाजपा को 9-21 सीटों पर जीत मिल सकती है। टीवी 9 भारतवर्ष-सिसेरो के एग्जिट पोल के अनुसार आप को 54 और भाजपा को 15 सीट मिल सकती हैं। ‘न्यूज एक्स’ की ओर से जारी एग्जिट पोल के मुताबिक, आप को 50 से 56 सीटें और भाजपा को 10 से 14 सीटें मिल सकती हैं। इसमें कांग्रेस का खाता नहीं खुलने का अनुमान लगाया गया है।

गौरतलब है कि, दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। मतगणना 11 फरवरी को होगी। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। आप ने 2015 में शानदार जीत दर्ज कर दिल्ली विधानसभा की 70 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी, जबकि भाजपा को तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here