VIDEO: AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह और गोपाल राय ने शेयर किया वीडियो

0

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए मतदान समाप्त हो गया है। मतदान समाप्त होने के बाद से सामने आया ज्यादातर एग्जिट पोल्स मुताबिक, दिल्ली में एक बार फिर से आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार बन सकती है। हालांकि, इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सीटें बढ़ने का भी अनुमान जताया गया है। इसके बावजूद आम आदमी पार्टी ईवीएम को लेकर चौकन्नी है। चुनाव खत्म होते ही ईवीएम की सुरक्षा को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक भी हुई।

आम आदमी पार्टी

बैठक के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने EVM की सुरक्षा को लेकर प्रश्न खड़े किए हैं। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, उन्होंने कहा कि ईवीएम सील होने के बाद सीधे स्ट्रांग रूम में ले जाना चाहिए, लेकिन अभी भी कुछ अधिकारियों के पास ईवीएम है। यह बाबरपुर की घटना है, इसी तरह की घटना विश्वास नगर में भी बताई जा रही है।

ईवीएम में छेड़छाड़ की किसी भी संभावना से निपटने के लिए आप के सभी विधायकों और नेताओं से कहा गया है कि वे स्ट्रांग रूम के बाहर अपने वॉलनटिअर तैनात करें। आप के ये वॉलनटिअर मतगणना तक ईवीएम पर पैनी नजर बनाए रखेंगे। वहीं, इससे पहले संजय सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट से दो वीडियो ट्वीट किए हैं।

पहले विडियो में उन्होंने आरोप लगाया कि स्ट्रांग रूम नहीं होने के बजाय एक जगह बस से ईवीएम उतारे जाते हुए देखे गए। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “चुनाव आयोग इस घटना का संज्ञान ले ये किस जगह EVM उतारी जा रही है आस पास तो कोई सेंटर है नही।” वहीं दूसरे विडियो में संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि, “क्या रिजर्व EVM के साथ नहीं जाती इस कर्मचारी को बाबरपुर विधान सभा के सरस्वती विद्या निकेतन स्कूल में लोगों ने EVM के साथ पकड़ा है।”

साथ ही संजय सिंह ने कहा कि, “बाबरपुर विधानसभा में गलत तरीके से एक अधिकारी ने EVM अपने पास रखी हुई थी उसकी शिकायत हम चुनाव आयोग से करेंगे और हमने अपने सारे विधायको और कार्यकताओं को निर्देश दिए हैं की वे स्ट्रांग रूम की निगरानी रखें।”

वहीं, इसी वीडियो को शेयर करते हुए गोपाल राय ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमारी विधानसभा बाबरपुर में वोटिंग खत्म होने पर सभी EVM मशीन  स्ट्रांग रूम भेज दी गई उसके बाद  सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी EVM के साथ पकड़ा गया है । मैं इलेक्शन कमिसन से अपील करता हूँ की इस पर तुरंत करवाई किया जाए।”

बता दें कि, मतदान संपन्न होने के बाद आए तकरीबन सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी (आप) की बड़ी जीत का अनुमान लगाया गया है। गौरतलब है कि, दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। मतगणना 11 फरवरी को होगी। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here