मध्यप्रदेश: 15 वर्षीय गैंगरेप पीड़िता ने इलाज के दौरान अस्पताल में तोड़ा दम

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित राज्य मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोचिंग क्लास से लौटते वक्त 19 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप का सनसनीखेज मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि अब राज्य से एक ऐसी ख़बर सामने आई है जो बेहद ही शर्मनाक है।

प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, मध्यप्रदेश के जिले सागर के गांव देवाल में एक गैंगरेप पीड़िता ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बता दें कि 7 दिसंबर को सागर के देवाल गांव में एक 15 वर्षीय युवती के साथ गैंगरेप की खबर आई थी।

आरोपियों ने गैंगरेप के बाद पीड़िता को आग के हवाले कर दिया था। गंभीर रुप से जख्मी हो जाने के बाद पीड़िता का इलाज बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में चल रहा था, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

हाल ही में आए राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की रिपोर्ट के मुताबिक, 2017 में देश में 28,947 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज की गई। इसमें मध्यप्रदेश में 4882 महिलाओं के साथ बलात्कार की घटना दर्ज हुई।

रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं के साथ बलात्कार के मामले में एक बार फिर से देश के सभी राज्यों में मध्यप्रदेश सबसे पहले स्थान पर दर्ज किया गया है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश इस मामले में गत वर्ष भी देश में पहले स्थान पर ही था।

गौरतलब है कि इससे पहले भोपाल में ही एक नवंबर की रात कोचिंग से लौट रही 19 वर्षीय छात्रा से भी गैंगरेप का मामला सामने आया था। इतना ही नहीं उन्होंने छात्रा की जान लेने की भी कोशिश की थी, इस मामले में चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

बता दें कि, हाल ही में हरियाणा के हिसार में निर्भया कांड की तरह एक पांच साल की बच्ची से रेप और हत्या का मामला सामने आया था। ख़बरों के मुताबिक, 9 दिसंबर की देर रात अपनी मां के साथ सो रही एक पांच साल की बच्ची का पहले आरोपियों ने अपहरण कर रेप की वारदात को अंजाम दिया था।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी जिससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मौत उसकी बड़ी आंत में जख्म होने की वजह से हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here