शराबबंदी वाले राज्य बिहार में स्कूल के कमरे से 126 कार्टन शराब बरामद, प्रिंसिपल गिरफ्तार

0

बिहार सरकार के लाख कोशिशों के बाद भी राज्य में अवैध रूप से शराब की बिक्री जोरों से जारी है। स्थिति है कि अब बिहार के स्कूलों से भी अवैध शराब की बोतलें बरामद की जा रही हैं। बिहार के नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र में पुलिस ने शुक्रवार की देर रात एक स्कूल के कमरे से 126 पेटियां (कार्टन) शराब बरामद की गई है।

बिहार
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, काशीचक के थाना प्रभारी दरबारी चौधरी ने शनिवार को बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि चंडीनामा प्राथमिक विद्यालय से शराब का अवैध कारोबार किया जा रहा है। इसी आधार पर पुलिस ने शुक्रवार की रात स्कूल में छापेमारी कर एक कमरे से 126 कार्टन हरियाणा निर्मित विदेशी शराब बरामद की।

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में विद्यालय के प्रधानाध्यापक दुर्गा प्रसाद को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान इस मामले में दो और लोगों के नाम प्रकाश में आए हैं, परंतु वे दोनों फरार हैं। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

बता दें कि, बिहार में शराबबंदी लागू हुए 2 साल से अधिक का समय हो चुका हैं। सूबे में एक अप्रैल, 2016 को शराबबंदी के पहले चरण की शुरुआत हुई थी। इसके पांचवें दिन ही यानी 5 अप्रैल को अचानक सूबे में पूर्ण शराबबंदी की घोषणा कर दी गई थी। शराबबंदी के सख्त कानून ने राज्य के दसियों हजार से ज्यादा लोगों को जेल में डाल रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here