अभिनेत्री यामी गौतम को ED का नोटिस, FEMA से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए बुलाया

0

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड अभिनेत्री यामी गौतम को विदेशी मुद्रा कानून के कथित उल्लंघन से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी ने उन्हें फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के तहत कथित अनियमितताओं के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए अगले सप्ताह उनके सामने पेश होने के लिए कहा है। अभिनेत्री को ये दूसरा समन जारी किया गया है।

यामी गौतम

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को कहा कि 32 वर्षीय अभिनेत्री को अगले सप्ताह मुंबई में केंद्रीय जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। सूत्रों ने बताया कि उन्हें पहले भी तलब किया जा चुका है लेकिन वह पेश नहीं हो सकीं।

उन्होंने बताया कि मामला एक बैंक खाते में जमा करीब 1.5 करोड़ रुपये के लेनदेन से संबंधित है। सूत्रों ने कहा कि जांच विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) की दीवानी कार्यवाही के तहत की जा रही है। हालांकि, अभी तक एक्ट्रेस की टीम ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यामी गौतम ने तमिल और तेलुगु में बनी कुछ फिल्मों के अलावा कई हिंदी फिल्मों में काम किया है। बता दें कि, यामी गौतम कुछ दिनों पहले ही फिल्म निर्देशक आदित्य धर संग शादी के बंधन में बंधी हैं। उन्होंने एक निजी समारोह में एक दूसरे को अपना जीवनसाथी बना लिया है।

32 साल की यामी और आदित्य ने 2019 में आई सफल फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ में साथ काम किया था। अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत 2012 में रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म ‘विकी डोनर’ से की थी। वो अब तक कई मूवीज में नज़र आ चुकी हैं, जिनमें उरी, काबिल, सनम रे, गिनी वेड्स सनी, बदलापुर और ‘बाला’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Previous articleCLAT 2021: परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार 4 जुलाई तक अपडेट कर सकते हैं अपना एग्जाम सेंटर, अधिक जानकारी के लिए consortiumofnlus.ac.in को करें फॉलो
Next articleकेंद्रीय मंत्री वीके सिंह के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अगर मंत्री सही नहीं तो प्रधानमंत्री कार्रवाई करेंगे, अदालत कुछ नहीं कर सकती