CLAT 2021: परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार 4 जुलाई तक अपडेट कर सकते हैं अपना एग्जाम सेंटर, अधिक जानकारी के लिए consortiumofnlus.ac.in को करें फॉलो

0

CLAT 2021: नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम ने कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) 2021 के लिए अतिरिक्त परीक्षा केंद्र जोड़े हैं। यह फैसला देश में कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए लिया गया है। परीक्षा 23 जुलाई को होने वाली है। परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी। कंसोर्टियम ने कहा कि छात्रों को 4 जुलाई तक अपने परीक्षा केंद्रों को अपडेट करने की अनुमति होगी। इस दौरान, छात्र अपने परीक्षा फॉर्म में विवरण भी अपलोड कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in को फॉलो कर सकते है।

CLAT 2021

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, उम्मीदवार CLAT 2021 के लिए 4 जुलाई तक परीक्षा केंद्र को 23:59 बजे तक अपडेट कर सकते हैं। बाद के अनुरोधों को स्वीकार नहीं किया जाएगा। CLAT 2021 परीक्षा 23 जुलाई को आयोजित की जाएगी। CLAT 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 15 जून थी।

इसमें कहा गया है कि, “उम्मीदवारों से अनुरोध है कि अगर किसी सुधार की जरूरत है तो वे अपने नाम, जन्म तिथि और आरक्षण की समीक्षा और अद्यतन करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं।” राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों के संघ द्वारा consortiumofnlus.ac.in पर परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची जारी की गई है।

यहां परीक्षा केंद्रों की जांच करने के लिए सीधा लिंक है

CLAT 2021 के लिए अपने परीक्षा केंद्र को कैसे करें अपडेट:

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
  • उसके बाद ‘click here’ लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ‘Edit Application button’ लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपनी पसंद के अनुसार तीन परीक्षा केंद्रों की सूची अपडेट करें।
  • मांगी गई जानकारी भरें और अब फॉर्म को सबमिट करें।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, “यह निर्णय आवेदकों, उनके संबंधित माता-पिता / अभिभावकों की यात्रा को कम करने और परीक्षा केंद्रों में उम्मीदवारों की संख्या को कम करने के लिए लिया गया था।” CLAT देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालयों द्वारा पेश किए जाने वाले UG और PG कानून कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है।

Previous articleअरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू और केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज
Next articleअभिनेत्री यामी गौतम को ED का नोटिस, FEMA से संबंधित मामले में पूछताछ के लिए बुलाया