कोरोना वायरस: यूजर ने प्रियंका चोपड़ा से ऑक्‍सिजन और वेंटिलेटर पर फोकस करने को कहा, अभिनेत्री ने दिया जवाब

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने भारत में घातक हुए कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर हाल ही में चिंता जताई थी। लंदन में मौजूद प्रियंका चोपड़ा ने ट्विटर पर अपना दर्द बयां करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति को टैग किया और उनसे COVID-19 वैक्सीन भारत को देने और मदद करने का आग्रह किया था।

 प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मेरा दिल टूट गया। भारत COVID-19 से पीड़ित है और अमेरिका ने जरूरत से ज्यादा 550M टीकों का ऑर्डर दिया है। AstraZeneca को दुनिया भर में बांटने के लिए आपको धन्यवाद, लेकिन मेरे देश में स्थिति गंभीर है। क्या आप वैक्सीन भारत को तत्काल साझा करेंगे?’ इसी के साथ उन्होंने US के राष्ट्रपति को टैग किया है।

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने और भी कई ट्वीट किए। अभिनेत्री के एक ट्वीट पर एक यूजर ने उनसे वैक्‍सीन्‍स से ऑक्‍सिजन की तरफ फोकस शिफ्ट करने को कहा। यूजर ने अपने ट्वीट में लिखा, “वैक्‍सीन्‍स से ज्‍यादा लोगों को अभी ऑक्‍सिजन/बेड्स/वेंटिलेटर/ऑक्सिजन कन्‍सन्‍ट्रेटर्स कह जरूरत है। भारत पर्याप्‍त वैक्‍सीन्‍स बना सकता है। आपको अपना फोकस मौजूदा जरूरतों पर शिफ्ट करने की जरूरत है।”

यूजर के इस ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रियंका ने लिखा, “हां हमें जान बचाने के लिए इन सभी टूल्‍स की जरूरत है। भारत में वायरस को रोकने का एकमात्र तरीका वैक्‍सीन्‍स के जरिए कलेक्‍टिव इम्‍युनिटी तैयार करना है।”

गौरतलब है कि, भारत में कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भी भारी कमी देखने को मिल रही है और जिन संक्रमित लोगों को अस्पताल में बेड नहीं मिल पा रहा है, वह अपने घर में ही बंद पड़े हुए हैं। जिसकी वजह से बहुत से मरीजों को सही समय पर उपचार न मिल पाने की वजह से उनकी जान भी जा रही है।

वहीं, कोरोना की बढ़ती संख्या को देखते हुए कई संस्थाएं व कई लोग इस बीमारी से बचाने के लिए लोगो की मदद भी कर रहे है। कुछ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज भी सोशल मीडिया पर लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं।

Previous articleक्रिकेटर मोहम्‍मद शमी की पत्‍नी हसीन जहां के भाई का कोरोना वायरस से निधन, भावुक पोस्ट शेयर कर अस्पतालों पर लगाए गंभीर आरोप
Next articleराजस्थान के सीएम अशोक गहलोत हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, एक दिन पहले पत्नी हुई थीं पॉजिटिव