महिला को लाठी से पीटने के आरोपी दिल्ली पुलिस के दो कांस्टेबल लाइन हाजिर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था वीडियो

0

कोरोना लॉकडाउन के बीच महिला को लाठी से पीटने का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस के दो कॉन्स्टेबलों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

महिला
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने मंगलवार को बताया कि कॉन्स्टेबल संजीव और जयचंद पूर्वोत्तर जिले के शास्त्री पार्क पुलिस थाने में तैनात थे। यह घटना सोमवार की रात लगभग नौ बजे हुई जिसमें मुन्नी देवी नाम की महिला को पुलिसकर्मियों ने लाठी से पीट। महिला की बेटी सोनी अपनी मां को बचाने की कोशिश कर रही थी। यह घटना वीडियो कैमरे में कैद हो गई, जो बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

पुलिस के अनुसार, कॉन्स्टेबल उस इलाके में गश्त कर रहे थे जब उन्हें पूर्वोत्तर दिल्ली में बिहारी भवन के पास कुछ लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर अनाधिकृत रूप से झोंपड़ियां बनाने की सूचना मिली। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल पर पहुंचने पर, पुलिसकर्मियों ने लोगों को यह ‘‘अवैध काम’’ रोकने के लिए कहा, लेकिन देवी ने अन्य लोगों के साथ कॉन्स्टेबलों को अपशब्द कहना शुरू कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर-पूर्व) वेद प्रकाश सूर्य ने कहा कि रोकने के बावजूद उन लोगों ने झोपड़ियां बनाना जारी रखा और जब पुलिस कर्मियों ने आगे बढ़ कर रोकने की कोशिश की तो उन्होंने क्षेत्र के बीट अधिकारी, कॉन्स्टेबल संजीव पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की गई और उनकी वर्दी भी फाड़ दी गई। घटना में संजीव के साथ-साथ देवी और उसकी बेटी सोनी को चोटें आईं हैं। उन्होंने कहा कि दोनों कॉन्स्टेबल को लाइन हाजिर कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Previous articleMore public shaming for Arnab Goswami as Haryana Police exposes Republic Bharat for spreading fake news on Tablighi Jamaat; days after Kavita Kaushik and Saif Ali Khan’s co-star slammed anchor
Next articleJPSL shares gain 10% after strong Q4 results; Naveen Jindal-led company cuts net debt by Rs. 4,379 Cr in FY20