“यह तस्वीर डराती है”: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने वेब सीरीज ‘आश्रम’ के सेट पर फिल्म निर्माता प्रकाश झा के मुंह पर फेकी स्याही तो भड़के फिल्म समीक्षक अजय ब्रह्मात्मज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रविवार को फिल्म निर्माता प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक समूह वहां घुस आए और प्रकाश झा के साथ बदसलूकी की और उनके चेहरे पर स्‍याही फेंक दी। जिसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वहीं, इस तस्वीर को शेयर करते हुए फिल्म समीक्षक अजय ब्रह्मात्मज ने अपनी नराजगी जताई है।

अजय ब्रह्मात्मज

अजय ब्रह्मात्मज ने प्रकाश झा की एक तस्वीर शेयर करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “आज फिल्मों के राष्ट्रीय पुरस्कार प्रतिभाओं को दिए गए। 8 बार राष्ट्रीय पुरस्कारों से सम्मानित हो चुके प्रकाश झा की यह कल की तस्वीर है। यह तस्वीर डराती है। अगली बार फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी शख्स पर स्याही फेंकी जा सकती है। इतिहास, परंपरा और संस्कृति के रक्षकों की करतूत।”

बता दें कि, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सोमवार को सुपरस्टार रजनीकांत को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया और एक समारोह में अभिनेता मनोज बाजपेयी, धनुष तथा कंगना रनौत सहित 67 वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के अन्य विजेताओं को सम्मानित किया। वर्ष 2019 के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा इस साल मार्च में की गई थी।

भोपाल में रविवार को फिल्म निर्माता प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम-3 की शूटिंग के दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का एक समूह वहां घुस आया और प्रकाश झा के साथ बदसलूकी की और उनके चेहरे पर स्‍याही फेंक दी थी। प्रत्‍यक्षदर्श‍ियों ने अपने मोबाइल फोन में घटना का जो वीडियो बनाया है, उसमें देखा जा सकता है कि बजरंग दल के सदस्‍य क्रू के सदस्‍यों का पीछा करते हैं और उनमें से एक को पकड़ कर बुरी तरह मारते हुए दिख रहे हैं।

दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों का कहना है कि बॉबी देओल अभ‍िनीत प्रकाश झा की वेब सीरीज ‘आश्रम’ हिंदुत्‍व का अपमान थी और जब तब इसका नाम नहीं बदला जाता, ये लोग इसका प्रसारण नहीं होने देंगे। आश्रम-3 की शूटिंग की स्क्रिप्ट को लेकर मचे बबाल के बाद राज्य सरकार ने सख्त तेवर दिखाए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि किसी भी फिल्म की शूटिंग तभी होगी जब प्रशासन को उसकी स्टोरी दिखाई जाएगी।

Leave a Comment