‘खालिस्तानी और आतंकवादी’ कहने पर तारिक फतह की छात्रो ने की पिटाई

0

विवादास्पद सोशल मीडिया सेलिब्रिटी, तारेक फतह को पंजाब विश्वविद्यालय के छात्रों ने पीटा। तारिक ने एक सिख छात्र को ‘खालिस्तानी’ कहा और एक जम्मू- कश्मीर के मुस्लिम छात्र को’आतंकवादी’ कहकर पुकारा।

तारेक फतेह को बलूचिस्तान के मुद्दे पर एक TEDx टॉक में आमंत्रित किया गया था।

Follow us on Google News

भूगोल में पीएचडी स्कॉलर, गगनदीप सिंह ढिल्लों ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए बताया, “मैं भौतिकी की कैंटीन में बैठा था । तारेक फतह आए और छात्रों के साथ एक अनौपचारिक बातचीत शुरू कर दी।

हम कल के नगरोटा आतंकी हमले चर्चा कर रहे थे। जब वो हमसे बात कर रहे थे, विभाग का लाइब्रेरियन वहां आया। छात्र जब सम्मान दिखाने के लिए उठे, तब तारेक ने उन्हें कहा, ‘भारतीयों को अपने सीनीयर के लिए इस तरह के बर्ताव को रोकने की जरूरत है’।

तारेक ने कथित तौर पर दोबारा कहा कि वह अपने पिता के लिए भी खड़े नहीं होंगे तो आप सभी इस व्यक्ति के लिए क्यों खड़े हो रहे हैं’।

कारगिल से पीएचडी स्कॉलर मुस्तफा ने जब इस बात पर आपत्ति जताई। तो तारेक ने कहा, अरे गोरी चमड़ी आप कहाँ से हैं?  आप एक पाकिस्तानी आतंकवादी हैं, आप एक राष्ट्र विरोधी रहे हैं।”

तारेक ने कथित तौर पर ढिल्लों से कहा, “तुम एक खालिस्तानी हो।”

इस बात से छात्रों को गुस्सा आ गया और तारेक फतेह की पिटाई कर दी।

स्थिति इतनी खराब हो गई की ऑरगेनाइज़र को ये आयोजन रद्द करना पड़ा।

पीएचडी के छात्र गनेश्वरी ने कहा कि तारेक ने उससे कहा, “तुम अपने धर्म की वजह से सच्चे देशभक्त हो।”

इस घटना के बाद तारेक फतेह ने एक टीवी चैनल से इंटरव्यू देते हुए कहा, वहां एक लड़का था, मुझे उसका नाम नहीं पता, ना उसका चेहरा याद है और ना ही उसका पता, उसने मुझे नीचे की तरफ धकेलने की कोशिश की। लेकिन सौभाग्य से मुझे बहुत सारे छात्रों ने घेर लिया और उस लड़के को उसके दोस्त दूसरी तरफ ले गए।

एक अधिकारिक शिकायत शिकायत दर्ज कर दी गई है।

गौरतलब है कि तारेक फतह आरएसएस के एक पोस्टर बॉय रहे हैं अल्पसंख्यकों के लिए भड़काउ टिपप्णी करके मुस्लिम, सिखों को हमेशा निशाना बनाते रहें है। कुछ समय पहले ही उन्होंने जनता का रिपोर्टर के एडिटर-इन-चीफ रिफत जावेद पर अभद्र भाषा में बात की जब उन्होंने एबीपी न्यूज़ के शो में तारेक से एक असहज सवाल पूछ लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here