सोनिया गांधी के डिनर में आज 17 विपक्षी दलों के नेता होंगे शामिल, इन बड़े नेताओं के आने की है उम्मीद

0

कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने आज यानि मंगलवार(13 मार्च) को दिल्ली में डिनर का आयोजन किया है, जिसमें 17 विपक्षी पार्टियों के नेता शामिल हो सकते हैं। इसमें विपक्ष के तमाम बढ़े नेताओं के शामिल होने की आशंका जताई जा रहीं है।

file photo

गौरतलब है कि, अभी हाल ही आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने से नाराज केंद्र में मोदी सरकार की मुख्य सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी(TDP) ने एनडीए से बाहर निकलने का फैसला किया था। TDP प्रमुख और आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार (7 मार्च) देर रात एक प्रेस कॉफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी थी, नायडू ने कहा था कि केंद्र सरकार ने अपना वादा नहीं निभाया। इस फैसले के बाद आंध्र प्रदेश की TDP सरकार में बीजेपी कोटे से दो मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया था तो वहीं केन्द्र सरकार में TDP पार्टी के मंत्रियों ने केंद्र सरकार से इस्तीफ़ा दे दिया था।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के डिनर में टीडीपी, बीजेडी और तेलंगाना राष्ट्र समिति को न्योता नहीं दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस डिनर में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा के हेमंत सोरेन और बिहार से जीतन राम मांझी शामिल होंगे जिन्होंने हाल ही में एनडीए छोड़ आरजेडी के साथ आए हैं जो कांग्रेस की सहयोगी है।

इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल(राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भी हिस्सा लेने की संभावना जताई जा रहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक, टीएमसी के नेता सुदीप बंधोपाध्याय, डीएमके से कनिमोई, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव भी इस डिनर में शामिल हो सकते है। वहीं सीपीआईएम से सीताराम येचुरी और सीपीआई से डी. राजा भी मौजूद होंगे। इसके अलावा जनता दल सेक्युलर, केरल कांग्रेस, आईयूएमएल, आरएसपी, आरएलडी के नेताओं के आने की उम्मीद है।

एनडीटीवी में सूत्रों के हवाले से छपी रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसपी को भी इस डिनर के लिए न्यौता भेजा गया है लेकिन हो सकता है मायावती इसमें किसी भी नेता को न भेजें क्योंकि कर्नाटक विधानसभा में पार्टी ने जनता दल सेक्युलर के साथ समझौता कर रखा है।

बता दें कि, इस डिनर का आयोजन दिल्ली स्थित सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ में किया गया है। बता दें कि, यह डिनर ऐसे समय में आयोजित किया जा रहा है जब विपक्षी एकता की बात कर रही है और सत्ताधारी एनडीए के सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

 

Previous articleबॉलीवुड की इस अभिनेत्री ने बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल पर जमकर निकाली भड़ास
Next articleअपनी तबीयत को लेकर अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर लिखा पोस्ट