सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बताया अपना ‘बॉस’

0

कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने अपने बेटे और मौजूदा पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी का मजबूती से समर्थन करते हुए उन्‍हें अपना बॉस बताया है। कांग्रेस की संसदीय दल की बैठक में सोनिया गांधी ने राहुल गांधी पर पूरा विश्‍वास जताते हुए कहा कि नए बॉस को लेकर कोई आशंका नहीं है और उम्‍मीद है कि सभी उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

File Photo: The Hindu

नवभारत टाइम्स के मुताबिक, पार्टी की संसदीय दल की बैठक में उन्होंने अपनी भूमिका को लेकर तमाम शंकाओं और अफवाहों पर पूर्ण विराम लगाने की कोशिश करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘हमारे पास नए कांग्रेस अध्यक्ष हैं और मैं आपकी व खुद अपनी ओर से उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।’ साथ ही सोनिया ने कहा, ‘वह (राहुल गांधी) अब मेरे भी बॉस हैं। इस बारे में किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए।’

इस बैठक में सोनिया गांधी केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर भी जमकर बरसीं। दैनिक जागरण के मुताबिक, सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में बदलाव की बयार चल रही है। उन्‍होंने कहा कि गुजरात में बेहद कठिन परिस्थिति में कांग्रेस ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और हाल ही में राजस्थान में हुए उपचुनावों में भी पार्टी को शानदार सफलता मिली। इससे पता चलता है कि हवा का रुख बदल रहा है।

वहीं, पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने यह उम्मीद भी जताई कि कर्नाटक में पार्टी सत्ता में वापसी करेगी। सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार वास्तविकता से दूर है, प्रचार और झूठ पर जी रही है, लोकसभा में प्रधानमंत्री का भाषण इसका प्रमाण है। जनसत्ता के मुताबिक, सोनिया ने कहा कि मोदी सरकार अधिकतम प्रचार, न्यूनतम सरकार और अधिकतम मार्केटिंग तथा न्यूनतम परिणाम दे रही है।

उन्होंने कहा कि, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार वास्तविकता से दूर है, प्रचार और झूठ पर जी रही है, लोकसभा में प्रधानमंत्री का भाषण इसका प्रमाण है। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए हम समान सोच वाले दलों के साथ काम करेंगे ताकि भारत लोकतंत्र, समावेश, धर्मनिरपेक्षता, सहिष्णुता और आर्थिक प्रगति के रास्ते पर चले।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here