अमेठी: BJP कार्यकर्ता सुरेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल हुईं स्मृति ईरानी, भावुक सांसद ने शव को दिया कंधा

0
Follow us on Google News

अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खास करीबी सुरेंद्र सिंह की हत्या का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी मृतक सुरेंद्र सिंह के शोक में डूबे परिवार से मिलने रविवार को उनके घर पहुंची और अंतिम यात्रा में सुरेंद्र सिंह की अर्थी को कंधा भी दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद स्मृति रविवार सुबह फौरन दिल्ली से अमेठी पहुंचीं। जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात की और सुरेंद्र के शव को कंधा दिया। इस दौरान यूपी के मंत्री मोहसिन रजा भी शव को कंधा देते नजर आए।

अमेठी से नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर कथित रूप से हत्या कर दी है। सुरेंद्र के बेटे ने इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर शक जताया है। सुरेंद्र सिंह को अंतिम संस्कार में गांव में लोगों की भीड़ उमड़ी थी। वहीं, गांव में तनाव को देखते हुए मौके पर फोर्स को तैनात किया गया है। पीएसी के अलावा बड़ी संख्या में पुलिसबल मौके पर पहले से ही मौजूद हैं।

अमेठी में नवनिर्वाचित सांसद स्मृति ईरानी के करीबी पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। अमेठी के अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने बताया कि जामो थाना क्षेत्र के बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया है। हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है। गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले में कई लोगो को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि बाइक सवार बदमाशों ने घर के बाहर सो रहे सुरेंद्र सिंह पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। जिसके बाद घायल पूर्व प्रधान को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में सुरेंद्र सिंह की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस सात संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

इस घटना के संबंध में यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा, ‘केस की गहन जांच जारी है। हमें कुछ अहम सबूत मिले हैं। अभी तक पूछताछ के लिए हमने 7 लोगों को हिरासत में लिया है और हमें पूरा भरोसा है कि अगले 12 घंटे के अंदर हम इस केस सुलझा लेंगे। फिलहाल कानून-व्यवस्था की कोई समस्या नहीं है। हमने ऐहतियातन तीन कंपनी पीएसी लगा रखी है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here