शिवपाल सिंह यादव ने ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ का किया गठन

0

समाजवादी पार्टी(सपा) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आज ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के गठन का ऐलान करते हुए कहा कि वह इस मोर्चे के तहत छोटी पार्टियों को एकजुट करने की कोशिश करेंगे।

फाइल फोटो: The Indian Express

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, शिवपाल ने लखनऊ में अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, ‘मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। समाजवादी पार्टी में मेरी अवहेलना हो रही थी फिर भी मैंने दो साल इंतजार किया। पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में ना तो मुझे सूचना दी जा रही थी और ना ही कोई आमंत्रण, मुझे कोई जिम्मेदारी भी नहीं दी गयी।’

उन्होंने कहा, ‘सपा में कई ऐसे कार्यकर्ता हैं, जिनकी अवहेलना की गयी है। उन्हें जिम्मेदारी दी जाएगी और हम उनसे अपने मोर्चे को मजबूत करने के लिए कहेंगे। हम मोर्चे के तहत छोटी पार्टियों को भी एकजुट करने का प्रयास करेंगे।’

यह पूछने पर कि क्या मोर्चा 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ेगा, शिवपाल ने कोई जवाब नहीं दिया। जब सवाल किया गया कि सपा संस्थापक और उनके भाई मुलायम सिंह यादव भी मोर्चा में शामिल होंगे क्या, तो शिवपाल ने कहा कि हम उन्हें उचित सम्मान देंगे और अन्य लोगों से भी ऐसा ही करने को कहेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी शिवपाल सिंह से मुलाकात की थी। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि राजभर भी इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नई पार्टी बनाने के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर जा सकते हैं।

Previous article…जब फैशन इवेंट के दौरान ईशा देओल को आया गुस्सा, मां हेमा मालिनी के साथ छोड़ा स्टेज, देखिए वीडियो
Next article“15 questions that expose Congress party’s falsehood on Rafale”