गुजरात हाई कोर्ट ने केदारनाथ पर रोक लगाने से किया इंकार, हिन्दू संस्था को लगायी फटकार

0

गुजरात हाई कोर्ट ने सोमवार को एक हिन्दू संस्था की याचिका को ख़ारिज करते हुए सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म केदारनाथ पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। कार्यवाहक मुख्या न्यायाधीश एएस दवे और जस्टिस वीरेंदर वैष्णव की खंडपीठ ने इंटरनेशनल हिन्दू सेना नामी संसथा को हिन्दू धर्म को ग़लत तरीके से पेश करने केलिए फटकार भी लगायी।

वेबसाइट लाइव लॉ के अनुसार गुजरात हाई कोर्ट की खंडपीठ ने अपने आदेश में कहा, “हमारा मानना है कि मौजूदा याचिका, याचिकर्ता द्वारा हिन्दू धर्म के बारे में ग़लत धारणा पर आधारित है। हिन्दू धर्म के बुनयादी सिंद्धान्तो में दुसरे धर्मों के प्रति सहिष्णुता, धैर्य, सामंजस्य और मानवता के लिए भलाई शामिल हैं। ”

Follow us on Google News

इस फिल्म में सारा अली खान एक हिन्दू लड़की का किरदार निभा रही हैं जबकि सुशांत सिंह राजपूत एक मुस्लिम लड़के के किरदार में है। दोनों को फिल्म में प्यार हो जाता है। याचिकाकर्ता ने हिन्दू लड़की का मुस्लिम लड़के से प्यार को हिन्दू धर्म केलिए अपमान बताया था।

लेकिन इस पर भी गुजरात हाई कोर्ट ने याचिकाकर्ता को फटकार लगायी और कहा, “सिर्फ इस वजह से कि फिल्म में एक मुस्लिम लड़को को हिन्दू लड़की के साथ धार्मिक जगह पर प्यार करते हुए दिखाया गया है, हमें ये समझ नहीं आ रहा है कि इस से हिन्दू समुदाय की धार्मिक आस्था को कैसे चोट पहुँचता है। ”

इन्ही बुन्याद पर उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने केदारनाथ फिल्म पर अपने राज्य में पाबंदी लगा दी थी। फिल्म ने अपने दुसरे ही हफ्ते में पचास करोड़ की आमदनी कर ली है। केदारनाथ सारा अली खान की पहली फिल्म थी। उनकी दूसरी फिल्म सिंबा जल्द ही रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म में सारा अली खान रणवीर सिंह के साथ नज़र आएँगी। इसका निर्देशन किया है रोहित शेट्टी ने।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here