सारा अली खान और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ को उत्तराखंड में बैन किया गया

0

सारा अली खान व अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कि बॉलीवुड फिल्म ‘केदारनाथ’ 7 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। वहीं, कथित तौर पर लव जिहाद को बढ़ावा देने के आरोप में उत्तराखंड सरकार ने शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म ‘केदारनाथ’ पर प्रतिबंध लगा दिया है।

उत्तराखंड

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को बताया कि राज्य सरकार ने जिलाधिकारियों को शांति-व्‍यवस्‍था बरकरार रखने का निर्देश दिया है और पूरे राज्‍य में फिल्‍म केदारनाथ के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया है। बता दें कि यह फिल्म 2013 में केदारनाथ की प्रलयंकारी बाढ़ की त्रासदी की पृष्ठभूमि पर बनी है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और अपना फिल्मी सफर शुरू कर रहीं सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं।

समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए उत्तराखंड पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा, कमिटी ने अपनी सिफारिश सीएम को भेज दी है और फैसला किया है कि कानून-व्‍यवस्‍था की समीक्षा की जानी चाहिए। हमने जिलाधिकारियों से कहा है कि शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखें। हरेक ने यह फैसला किया है कि केदारनाथ मूवी को बैन किया जाना चाहिए। यह फिल्‍म राज्‍य में हर जगह बैन है।

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने भी ‘केदारनाथ’ फिल्म पर प्रतिबंध लगाने को लेकर दायर याचिका खारिज कर दी। याचिका में फिल्म को हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बताते हुए उसके प्रदर्शन पर रोक लगाने का अनुरोध किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here