लाइव टीवी पर संबित पात्रा ने भारत में मस्जिदों को मंदिरों में बदलने की दी धमकी, एंकर बना रहा दर्शक

0

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा लाइव टीवी शो पर अपनी बदतमीज़ी और मुसलामानों के खिलाफ ज़हर उगलने केलिए मशहूर हैं। हाल ही में इंडिया टुडे टीवी के एक लाइव शो में हिस्सा लेते हुए पात्रा ने कांग्रेस के एक नेता को राहुल गाँधी का कुत्ता कह डाला था। बाद में जब विवाद बढ़ा तो इंडिया टुडे के वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को माफ़ी मांगनी पड़ी थी।

शुक्रवार को संबित पात्रा इंडिया टुडे समूह के हिंदी चैनल आजतक पर एक डिबेट में हिस्सा ले रहे थे। मुद्दा था भेजा सरकारों द्वारा मुस्लिम नाम वाले शहरों के नामों को बदले जाने पर उत्पन्न विवाद। डिबेट के दौरान जब आल इंडिया मजलिसे इत्तहादुल मुस्लेमीन के नेता ने भाजपा पर ये कहते हुए निशाना साधा कि हुण्डत्व की ये पार्टी हिन्दू आस्था के भी खिलाफ है क्यूंकि इसने लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल कर अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर कर दिया था तो पत्रा भड़क उठे।

उन्होंने मुस्लिम नेता के साथ बदतमीज़ी करते हुए पूछा के वो अल्लाह को मानने वाले हैं या फिर हिन्दुओं के भगवान् विष्णु के अनुयायी हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा इकाना स्टेडियम का नाम बदले जाने पर समाजवादी पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था की इकाना भगवान् विष्णु के एक नाम था।

मुस्लिम नेता ने जब कहा कि अल्लाह को मानते हैं लेकिन उनके धर्म में दुसरे धर्म का आदर करना सिखाया जाता है तो भी पात्रा की बत्तमीज़ी नहीं रुकी और उन्होंने धमकी देते हुए कहा, “बस तो फिर चिल्लाओ मत, फिर बैठ जाओ। फिर तुम बैठ जाओ। किसी मस्जिद काम नाम रख दूंगा भगवान् विष्णु के नाम पर फिर चिल्लाते रहना। ”

शर्म की बात ये भी थी कि जब पात्रा खुले आम मस्जिदों को मंदिरों में बदलने की धमकी दे रहे, उस समय शो का एंकर रोहित सरदाना खामोश तमाशाई बना रहा और जैसे ही मुस्लिम नेता ने इस पर आपत्ति जताई तो सरदाना को शो की मर्यादा का ख्याल आया और उसने फ़ौरन उन्हें पानी पीकर ग़ुस्सा शांत करने की नसीहत दे डाली।

वैसे सरदाना पर पहले भी अपने शो के ज़रिये हिंदुत्व के अजेंडे को आगे बढ़ाने का आरोप लगता रहा है। सरदाना आजतक ज्वाइन करने से पहले ज़ी न्यूज़ में करतयरत था। ज़ी न्यूज़ और भाजपा के रिश्ते जग ज़ाहिर हैं।

Previous articleराफेल की कीमत से सब अवगत, लेकिन सरकार सुप्रीम कोर्ट को नहीं बता सकती: राहुल गांधी
Next articleSambit Patra to Muslim panelist on LIVE TV: Sit down or else I’ll name mosque after Lord Vishnu