रयान स्कूल हत्याकांड: स्कूल के मालिकों की गिरफ्तारी पर एक दिन की लगी रोक, पुलिस CEO पिंटो से कर रहीं है पूछताछ

0

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के भोंडसी स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या के मामले में स्कूल के मालिक रेयान मिंटो, उनके पिता ऑगस्टाइन और मां राहत देते हुए मंगलवार को हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी पर एक दिन की रोक लगाई है।

फाइल फोटो

बता दें कि, गिरफ्तारी से बचने के लिए रेयान मिंटो ने इसके लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका लगाई थी जिस पर मंगलवार को सुनवाई हुई है। प्रद्युम्न की हत्या के मामले में स्कूल के दो अधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद अब स्कूल के मालिक पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है।

ख़बरों के मुताबिक, रेयान पिंटो के पिता ऑगस्टाइन पिंटो और उनकी मां ग्रेस पिंटो सेंट जेवियर एडुकेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी हैं जो रेयान इंटरनेशनल स्कूलों का संचालन करता है। प्रद्युम्न की हत्या के मामले में इन लोगों से पूछताछ के लिए हरियाणा पुलिस की एक टीम सोमवार को मुंबई गई थी जिसने स्कूल मुख्यालय पर जाकर मिंटो व अन्य लोगों से पूछताछ की थी।

इस बीच खबर आ रही है कि मुंबई में स्कूल के मालिक रयान पिंटो से हरियाणा पुलिस के दो अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।

जानिए क्या है पूरा मामला?

दरअसल, गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार(8 सितंबर) सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न के साथ कुकर्म की नाकाम कोशिश के बाद उसकी गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया। पुलिस ने हत्या के प्रयास के आरोप में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में कंडक्टर ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

गुड़गांव के पुलिस आयुक्त संदीप खीरवार ने दावा किया कि इस जघन्य अपराध में, गिरफ्तार किए गए स्कूल बस के कंडक्टर अशोक कुमार की संलिप्तता सामने आई है। उन्होंने बताया कि अशोक कुमार यौन उत्पीड़न करने के इरादे से शौचालय के अंदर किसी छात्र के आने का इंतजार कर रहा था। पीड़ित बच्चा शौचालय में गया। उसने कुमार की हरकत का विरोध किया, जिसके बाद कुमार ने उसकी हत्या कर दी।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी कुमार ने कहा कि वह डर गया था और यह सोच कर उसने बच्चे को मार डाला कि कहीं वह स्कूल के प्रबंधन को अपराध के बारे में न बता दे। वह चाकू को शौचालय में ही छोड़ गया। वहां से जाने से पहले उसने हाथ भी धोए। यह सुनियोजित तरीके से किया गया अपराध था। प्रद्युम्न बिहार के मधुबनी जिले के बड़ा गांव का रहने वाला था।

Previous article‘मांस खाते भगवान गणेश’ के विज्ञापन पर विवाद, भारत ने ऑस्ट्रेलिया से दर्ज कराया विरोध
Next articleSmriti Irani blasts Rahul as ‘failed dynast’