लोकसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह ने माना- ‘उत्तर प्रदेश में बीजेपी को 20 सीटों का हो सकता है नुकसान’

0

इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में लगे हुए हैं। उत्तर प्रदेश में बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने रविवार (31 मार्च) को स्वीकार किया कि आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी में बीजेपी को करीब 20 सीटों का नुकसान हो सकता है। बता दें कि कई चैनलों के सर्वे में यूपी में बीजेपी को भारी नुकसान होने की भविष्यवाणी की गई है।

समाचार चैनल ‘टीवी 9 भारतवर्ष’ के राष्ट्रीय सम्मेलन में रविवार को पत्रकार अजीत अंजुम के एक सवाल के जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी में बीजेपी को 15 से 20 सीटों का नुकसान हो सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि इसकी भरपाई पश्चिम बंगाल और ओडिशा जैसे राज्यों में हो जाएगी। सिंह ने कहा कि बंगाल में करिश्मा होगा। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना दल के साथ गठबंधन के साथ 80 में से 73 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

इस दौरान विपक्ष द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चोर’ कहे जाने पर कहा कि मेरा मानना है कि इस तरह की भाषा का प्रयोग नहीं होना चाहिए। मैने किसी भी तरह के अपशब्दों का प्रयोग नहीं किया है। केवल सत्ता पक्ष ही नहीं विपक्ष की भी यही जिम्मेदारी है। जब अजीत अंजुम ने कहा कि कई बार सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों चर्चा के दौरान इस तरह की भाषा का प्रयोग करते हैं। इस पर सिंह ने कहा कि मैं इस तरह के शब्दों को कभी प्रोत्साहित नहीं करता।

बता दें कि कई सर्वे में बीजेपी को यूपी में नुकसान होने की भविष्यवाणी की गई है। टाइम्स नाउ के सर्वे के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में महागठबंधन को भारी बढ़त मिल सकती है। महागठबंधन को यूपी की 80 सीटों में से 51 सीटें मिलती दिख रही हैं, वहीं बीजेपी को 27 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। सर्वे में कहा गया है कि कांग्रेस अमेठी और रायबरेली की दो पारंपरिक सीटों को अपनी जीत बरकरार रखेगी।

वहीं, इंडिया टुडे के सर्वे में बताया गया था कि आगामी लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन यूपी की 80 में से 58 सीटें जीत सकता है और पिछले चुनाव में 73 सीटें जीतने वाली बीजेपी-अपना दल को 18 सीटों पर सिमट सकती है। जबकि इंडिया टीवी के एक अन्य सर्वे में कहा था कि अगर उत्तर प्रदेश में चुनाव हुए तो बीजेपी सिर्फ 40 सीटें, बीएसपी 15, सपा 20 और कांग्रेस 2 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकती है।

Previous articleVIDEO: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मंच पर हंसती दिखीं मुजफ्फरपुर बालिका गृह केस में आरोपी पूर्व मंत्री मंजू वर्मा, बीजेपी हुई ट्रोल
Next articleKnown Hindutva trolls target Urmila Matondkar for marrying ‘Kashmiri’ businessman, rename her Mariyam Akhtar Mir