“महंगाई का विकास जारी, ‘अच्छे दिन’ देश पर भारी”: बढ़ती महंगाई को लेकर राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर निशाना

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने सीएनजी के दाम में बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि महंगाई का विकास जारी है जिसके कारण ‘अच्छे दिन’ देश पर भारी पड़ रहे हैं।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सीएनजी के दाम में वृद्धि का उल्लेख करते हुए ट्वीट किया, ‘‘महंगाई का विकास जारी, ‘अच्छे दिन’ देश पर भारी, प्रधानमंत्री की बस, मित्रों को जवाबदारी!’’

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि के बीच दिल्ली समेत आस-पास के शहरों में गुरुवार को संपीडित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) भी मंहगी हो गई। लागत बढ़ने के कारण सीएनजी की कीमतें बढाई गई है। दिल्ली में सीएनजी और घरेलू रसोई पाइप गैस की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रपस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) ने गुरुवार को सीएनजी का दाम 90 पैसे प्रति किलो और रसोई गैस का दाम 1.25 रुपये प्रति घन मीटर बढ़ा दिया।

 

गौरतलब है कि, देश में डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। पेट्रोल और डीजल के दाम में महंगाई से राहत मिलने की कोई गुंजाइश नहीं दिख रही है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आम आदमी परेशान है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों में पेट्रोल शतक लगा चुका है। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleधोखाधड़ी की शिकायत: चंडीगढ पुलिस ने अभिनेता सलमान खान एवं सात अन्य को 13 जुलाई को तलब किया
Next articleग्रेटर नोएडा: जीवनसाथी डॉट कॉम के माध्यम से दोस्ती कर हनी ट्रैप में फंसाकर रुपये मांगने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक महिला और एक पुरुष गिरफ्तार