कश्मीर के मुद्दे पर मोदी सरकार को मिला राहुल गांधी का साथ, बोले- जम्मू-कश्मीर में हिंसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार

0
Follow us on Google News

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान को भी आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में जो हिंसा हो रही है, उसका पाकिस्तान समर्थन कर रहा है।

राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार की सुबह ट्वीट कर कहा, “मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं। लेकिन, मैं ये पूरी तरह स्पष्ट करना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इस मामले में पाकिस्तान और अन्य किसी भी देश के हस्तक्षेप की कोई जगह नहीं है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है। इस हिंसा के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है। पाकिस्तान कश्मीर में लोगों को उकसा रहा है और आतंकवाद को समर्थन दे रहा है। पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है।”

बता दें कि राहुल गांधी लगातार कश्मीर में लगाई गई पाबंदियों को लेकर बयान देते आए हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद वो कई बार केंद्र सरकार पर आरोप लगा चुके हैं।

Rifat Jawaid shuts up BJP MP Rakesh Sinha on Kashmir issue

केंद्र की मोदी सरकार की ओर से 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के बाद से ही पाकिस्तान कश्मीर मसले को वैश्विक स्तर पर उठाने की कोशिश कर रहा है। हालांकि उसके प्रयास को कोई खास कामयाबी नहीं मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here