पंजाब में SHO की शर्मनाक हरकत, सब्जी वाले की टोकरी पर मारी लात; वीडियो वायरल होने पर DGP ने किया सस्पेंड

0

कोरोना काल में सरकारी निर्देशों का पालन करवाने को लेकर पंजाब पुलिस का क्रूर चेहरा सबके सामने आया है, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। फगवाड़ा में एसएचओ को मिनी लॉकडाउन के दौरान रुटीन गश्त पर गरीब सब्जी वाले की दुकान पर लात मारना भारी पड़ गया। एसएचओ की गुंडागर्दी का वीडियो वायरल होने के बाद पंजाब पुलिस के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने तुरंत प्रभाव से एसएचओ को सस्पेंड कर दिया है।

पंजाब

दरअसल, पंजाब के कपूरथला में फगवाड़ा थाना क्षेत्र के SHO नवदीप सिंह पुलिस टीम के साथ गश्त पर निकले थे। इस दौरान वह दुकानें बंद करे रहे थे और भीड़ हटा रहे थे। तभी उन्होंने बिना कुछ कहे एक सब्जी वाले की दुकान पर मिर्च से भरी टोकरी पर लात मर दी। एसएचओ की इस हरकत से क्षेत्र में हडकंप मच गया। इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और फिर कुछ ही देर में ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद लगातार क्षेत्र में उनके इस कृत्य की निंदा की जा रही थी। इसके साथ ही लोगों ने ट्विटर पर डीजीपी से एसएचओ की शिकायत की। वीडियो वायरल होने के बाद जब पंजाब पुलिस के डीजीपी ने इसे देखा तो तुरंत कार्रवाई की। डीजीपी ने नवदीप सिंह को सस्पेंड कर दिया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “ये एक बेहद शर्मनाक और अक्षम्य हरकत है। मैंने एसएचओ फगवाड़ा को सस्पेंड कर दिया है। इस तरह का दुर्व्यवहार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसी किसी भी तरह की घटना में शामिल व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।”

ख़बरों के मुताबिक, एसएचओ के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। कपूरथला पुलिस के अधिकारियों ने अपनी सैलरी से उस सब्जी वाले के नुकसान की भरपाई की है। बता दें कि, पंजाब सरकार ने पांच मई तक मूलभूत सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी तरह की दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं।

Previous articleAssam BJP dissolves minority wing due to party’s poor performance in Muslim-dominated constituencies
Next articleRLD चीफ और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित