नोएडा: ऑनलाइन माध्यम से गेस्ट हाउस में चल रहे देह व्यापार का पदार्फाश, 3 लोग गिरफ्तार; 3 लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा सेक्टर 49 स्थित एक गेस्ट हाउस में ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से चल रहे देह व्यापार की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट (एएचटीयू) टीम ने पदार्फाश कर गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा

पुलिस विभाग के अनुसार, सहायक पुलिस आयुक्त(तृतीय) श्यामजीत सिंह नोएडा के नेतृत्व में ए.एच.टीयू. पुलिस टीम द्वारा ऑनलाइन बुकिंग के माध्यम से देह व्यापार कराने वाले गिरोह का पदार्फाश कर 3 आरोपियों को थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के क्राउन स्टे गेस्ट हाउस से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन व 3500 रुपए नगद बरामद हुए हैं। हालांकि, अभी एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा मौके से पुलिस टीम ने 3 लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है जिनकी संलिप्ता के संबंध में विवेचना की जा रही है।

आरोपियों ने पुलिस को जानकारी दी है कि, ऑनलाइन वेबसाइट और व्हाट्सएप नंबर के माध्यम से लोगों से बात करते और डील होने पर लड़कियों के माध्यम से अनैतिक देह व्यापार चलाते थे। वहीं, प्रति ग्राहक से 3000 रुपए तक वसूलते जबकि प्रति ग्राहक 1000 रुपए लड़कियों को दिए जाते थे।

डीसीपी (महिला एवं बाल सुरक्षा) वृंदा शुक्ला ने बताया कि, एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट द्वारा अनैतिक व्यापार में संलिप्त गिरोह का पदार्फाश किया गया। यह व्यापार सेक्टर 49 के एक गेस्ट हाउस में चलाया जा रहा था और यहां से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया है। यह सभी संचालक के रूप में यहां काम कर रहे थे।

यह आरोपी ग्राहकों को गेस्ट हाउस में लाते थे। वहीं, तीन लड़कियों को भी हिरासत में लिया गया है। हालांकि, अभी इसकी जांच की जा रही है कि क्या यह लड़कियां इस व्यापार को चलाने में संलिप्त थीं या ट्रैफिकिंग की शिकार हुई थीं। जांच के बाद ही उनकी गिरफ्तारी पर फैसला होगा। (इंपुट: IANS के साथ)

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous article“आंदोलन तत्काल वापस नहीं होगा”: कृषि कानूनों की वापसी पर राकेश टिकैत का ऐलान, बोले- “सरकार MSP के साथ-साथ किसानों के दूसरे मुद्दों पर भी बातचीत करें”
Next articleमेरठ: दुष्कर्म के प्रयास का विरोध किया तो विवाह स्थल पर ही 18 वर्षीय लड़की को चचेरे भाई ने मार डाला, बैंक्वेट हॉल के वॉशरूम में मिला था अर्धनग्न हालत में शव