“भाजपा सरकार ने टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं”: प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना

0

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने करोना वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि, भाजपा सरकार ने टीका उत्सव तो मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

प्रियंका गांधी ने कोरोना वैक्सीन की कमी को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए बुधवार (12 मई) को अपने ट्वीट में लिखा, “भारत सबसे बड़ा वैक्सीन उत्पादक देश है। भाजपा सरकार ने 12 अप्रैल को टीका उत्सव मना दिया, लेकिन वैक्सीन की कोई व्यवस्था नहीं की और इन 30 दिनों में हमारे टीकाकरण में 82% की गिरावट आई।”

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे कहा, “मोदी जी वैक्सीन फैक्ट्रियों में गए, फोटो भी खिंचाई मगर उनकी सरकार ने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में क्यों किया? अमरीका और अन्य देशों ने हिंदुस्तानी वैक्सीन कंपनियों को बहुत पहले ऑर्डर दे रखा था। इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? घर-घर वैक्सीन पहुंचाए बिना कोरोना से लड़ना असम्भव है।”

गौरतलब है कि, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से देश में हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना के नए मामले बढ़ने के साथ अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भी भारी कमी देखने को मिल रही है। कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए वैक्सीनेशन बेहद जरूरी हो गया है। लेकिन कोरोना काल में वैक्सीन की बढ़ती मांग के बीच देश में वैक्सीन की कमी साफ तौर पर देखी जा रही है।

Previous articleकेंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस के पूर्व विधायक से कोरोना संक्रमित मरीज के लिए मांगी मदद
Next articleइजराइल: फलस्तीनी रॉकेट हमले में केरल की महिला की मौत, धमाके के वक्त परिवार से वीडियो कॉल पर कर रही थी बात