महाराष्ट्र, केरल और पंजाब समेत पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को दिखानी होगी कोविड-19 की ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट

0

महाराष्ट्र, केरल और पंजाब समेत पांच राज्यों से आने वाले लोगों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने से पहले कोरोना वायरस (कोविड-19) की ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट दिखानी होगी।

दिल्ली
फाइल फोटो

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि इस बाबत एक आधिकारिक आदेश आज जारी किया जाएगा और यह 15 मार्च तक प्रभावी रहेगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की सोमवार को हुई बैठक में भी इस मुद्दे पर चर्चा की गई थी। अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 ‘निगेटिव’ जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने की अनिवार्यता शुक्रवार रात से प्रभावी हो सकती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं। केरल में पहले की तुलना में संक्रमण के मामले घट रहे हैं लेकिन अब भी संक्रमण के ज्यादा मामले आ रहे हैं। अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में संक्रमण के दैनिक मामलों में वृद्धि चिंता का विषय है।

देश में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट और बढ़ोतरी का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 13,742 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1.10 करोड़ के पार चला गया है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को कोरोना के मामलों में हल्का उछाल है।

द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 13,742 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमण मरीजों का कुल आंकड़ा 1,10,30,176 हो गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में 104 लोगों ने इस खतरनाक वायरस के आगे अपना दम तोड़ा है। पिछले 24 घंटे में 104 मरीजों की मौत के बाद देश में कोरोना वायरस से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,56,567 हो गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 1,07,26,702 है। पिछले 24 घंटे में 14,037 मरीज कोरोना वायरस से ठीक होकर अपने घर वापस लौटे हैं। वहीं, देश में कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों की संख्या लगातार दो लाख से नीचे बनी हुई है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के संक्रमित मामलों से ज्यादा कोरोना से ठीक हुए मरीजों का आंकड़ा है।

Previous articleBihar Police Fireman Recruitment 2021: 12वीं पास के लिए बिहार पुलिस में 2380 फायरमैन पदों पर निकली वैकेंसी, उम्मीदवार csbc.bih.nic.in पर जाकर करें आवेदन
Next article“Insult to Sardar Patel, Gujaratis wouldn’t tolerate”: Angry reactions after Ahmedabad’s cricket ground is called Narendra Modi Stadium