VIDEO: RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर ओम प्रकाश राजभर बोले- ‘BJP के बड़े नेताओं ने अपनी बहन-बेटियों की शादियां मुस्लिमों से कराईं हैं’

0

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां अभी से ही तेज हो गई हैं। इसी कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री रहे ओम प्रकाश राजभर ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री ने कहा कि, भाजपा के बड़े नेताओं ने अपनी बहन-बेटियां की शादियां मुसलमानों के घर की हैं, DNA तो एक होगा ही ना।

ओम प्रकाश राजभर

मोहन भागवत के DNA वाले बयान पर पलटवार करते हुए राजभर ने कहा कि, “देश में दो तरह की व्यवस्था है, उत्तर-भारत में भाजपा के लोग गोकशी की बात करते है और यहीं भाजपा के लोग जब दक्षिण-भारत में जाते है तो इनका मुंह बंद हो जाता है। दो तरह का सिस्टम है देश में। मोहन भागवत जी इस बयान को क्यों कह रहे है। भाजपा के जितने भी बड़े नेता हैं उन्होंने अपनी बहन या बेटी की शादी किसी न किसी मुस्लमान के साथ ही की है। इसलिए उनका DNA तो एक ही होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा के लोग गरीब, कमजोर और पिछड़े को बहकाया जा रहा है। हिंदू-मुसलमान को आपस में लड़ाकर दंगा कराते हैं। बाकी इनके नेताओं के व्यक्तिगत संबंध मुसलमानों से अच्छे हैं। इन लोगों का चाल और चरित्र जनता भी अब समझ गई है। यह लोग अब हिंदू-मुस्लमान को एक करके वोट लेने के चक्कर में है।”

दरअसल, मोहन भागवत ने रविवार को गाजियाबाद में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच द्वारा ‘हिन्दुस्तानी प्रथम, हिन्दुस्तान प्रथम’ विषय पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा था कि, सभी भारतीयों का डीएनए एक है और मुसलमानों को ‘डर के इस चक्र में’ नहीं फंसना चाहिए कि भारत में इस्लाम खतरे में है।

आरएसएस प्रमुख ने लिंचिंग (पीटकर मार डालने) की घटनाओं में शामिल लोगों पर हमला बोलते हुए कहा था कि, ‘वे हिन्दुत्व के खिलाफ हैं।’ हालांकि, उन्होंने कहा कि लोगों के खिलाफ लिंचिंग के कुछ झूठे मामले दर्ज किए गए हैं।

Previous articleCBSE Board Exams 2022: CBSE ने विशेष मूल्यांकन योजना शुरू की, सत्र को दो हिस्सों में बांटा; ऐसे तय किया गया सिलेबस, अधिक जानकारी के लिए छात्र cbse.gov.in को करें फॉलो
Next articleTMC नेता मुकुल रॉय की पत्नी कृष्णा रॉय का निधन, चेन्नई के अस्पताल में चल रहा था इलाज