सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के जरूरी होने के बाद, खड़े ना होने पर अब तक 20 लोग गिरफ्तार

0

सुप्रीम कोर्ट ने सिनेमा घरों में फिल्म शुरू होने के पहले राष्ट्रगान बजाना अनिवार्य कर दिया है। साथ ही राष्ट्रगान के दौरान सिनेमा घर में मौजूद लोगों को राष्ट्रगान के सम्मान में खड़ा होने को लेकर भी आदेश दिया था। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद से लगातार चौंकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं।

राष्ट्रगान के जरूरी होने के बाद पिछले 48 घंटों में 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा सिनेमा घरों में राष्ट्रगान के दौरान खड़े होने को जरूरी किए हुए दो हफ्ते का वक्त बीत चुका है।

Photo courtesy: india tv news

गौरतलब है कि सोमवार को चेन्नई के एक थिएटर में राष्ट्रगान बजने के दौरान शहर के एक थिएटर में कुछ लोग खड़े नहीं हो सके जिस कारण थिऐटर में मारपीट हो गई।

रविवार को ‘चेन्नई 28-II’ फिल्म से पहले चलाए गए राष्ट्रगान के समय कुछ लोग सम्मान में खड़े नहीं हुए। इसमें 20 लोगों के एक ग्रुप ने दो लड़कियों और एक युवक को बुरी तरह पीट दिया। मारपीट इंटरवल के दौरान हुई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि राष्ट्रगान के दौरान ऐसे नौ लोग थे जो खड़े नहीं हुए थे

जनसत्ता की खबर के अनुसार, सोमवार को केरल में हो रहे इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान 12 लोगों को पकड़ा गया था। पुलिस ने कहा था कि उन लोगों को आयोजकों और पुलिस द्वारा खड़ा होने के लिए कहा गया था लेकिन वे नहीं माने।

 

 

Previous articleEXCLUSIVE: Modi govt pays over 6,000 crore to nearly 20 lakh veterans in OROP
Next articleSupreme Court asks Centre to curb rising drugs, alcohol abuse in children