पत्रकार से विवाद के बाद मुश्किल में फंसती जा रही हैं कंगना रनौत, एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड के बाद अब मुंबई प्रेस क्लब ने भी किया बहिष्कार

0

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और पत्रकार के बीच का विवाद काफी बढ़ गया है। इस मामले में कंगना इन दिनों मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल, समाचार एजेंसी पीटीआई के पत्रकार से हुए विवाद के बाद ‘एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड ऑफ इंडिया‘ के सदस्यों ने कंगना रनौत से माफी की मांग की थी। इस बीच अब ‘मुंबई प्रेस क्लब’ ने भी गिल्ड के समर्थन में आया है और पीटीआई के पत्रकार जस्टिन राव के साथ कंगना के व्यवहार और भाषा के लिए उनसे माफी की मांग की है।

(AFP)

पीटीआई के मुताबिक, मुंबई प्रेस क्लब ने शुक्रवार को एक बयान जारी कहा कि वह कंगना रनौत का बहिष्कार करने के एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड के फैसले का पूरी तरह समर्थन करता है, जिन्होंने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक पत्रकार से बदसलूकी को लेकर माफी मांगने से इनकार कर दिया है। मुंबई प्रेस क्लब के सदस्यों ने एक बयान में कहा कि वे अभिनेत्री की भाषा और मीडिया के प्रति उनके रवैये खासकर पत्रकार जस्टिन राव के साथ की गई बदसलूकी की कड़ी निंदा करते हैं।

बयान में कहा गया कि रविवार को अभिनेत्री ने उनकी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के एक गाने के लॉन्च कार्यक्रम के दौरान पत्रकार के सवाल पूछने से पहले ही उनपर हमला बोल दिया। उन्होंने राव पर उनके और उनकी पिछली फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के खिलाफ नकारात्मक अभियान चलाने का आरोप लगाया। माफी मांगने की बजाए अभिनेत्री की बहन ने ट्विटर पर मीडिया के खिलाफ ‘अपमानजनक’ अभियान शुरू कर दिया।

एक तरफ ‘जजमेंटल है क्या’ की निर्माता एकता कपूर ने घटना के लिए माफी मांग ली है, वहीं कंगना ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड जिसने पहले यह मुद्दा उठाया, उसने ध्यान दिलाया कि यह पहली बार नहीं है जब अभिनेत्री और उनकी बहन ने पत्रकारों का अपमान किया हो। यह उनके गैर पेशेवर रवैये का हिस्सा बन गया है।

मुंबई प्रेस क्लब अभिनेत्री के पत्रकार और अन्य पत्रकारों से व्यवहार के लिए माफी मांगने के गिल्ड की मांग के साथ है। मुंबई प्रेस क्लब कंगना के कार्यक्रमों के बहिष्कार की एंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड की अपील का भी पूरी तरह समर्थन करते हैं।

क्या है मामला?

दरअसल, रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के प्रमोशन के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कंगना ने कथित तौर पर पीटीआई के पत्रकार जस्टिन राव के सवाल को बीच में काटते हुए कहा था कि वह उन्हें “बदनाम करने के लिए अभियान” चला रहे हैं। इस दौरान कंगना ने राव पर उनकी फिल्म “मणिकर्णिका” को लेकर नकारात्मक लेखन का भी आरोप लगाया था।

दरअसल, कंगना रनौत ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने ‘वखरा स्वैग’ की प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान पीटीआई के पत्रकार के साथ उनकी बहस हो गई जो बाद में काफी आगे बढ़ गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने जैसे ही अपना नाम बताया, कंगना उस पर भड़क उठीं और कई मिनट तक वो पत्रकार से झगड़ती रहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना ने पत्रकार से कहा, ‘तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो।कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो। इतना गंदा सोचते कैसे हो।’

पत्रकार द्वारा इस बात का विरोध करने पर उन्होंने आगे कहा, ‘तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है। क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?’ इसके बाद कंगना रनौत की काफी निंदा शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर इस बर्ताव के लिए कंगना से माफी की मांग होने लगी।’

 

 

Previous articleMS Dhoni could join BJP after retirement, claims senior leader
Next articleशर्मनाक: यूपी रोडवेज की बस में यात्री की मौत होने पर पति के शव के साथ पत्नी को बीच रास्ते में जबरन उतारा