अब कानपुर में ‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाने पर मुस्लिम युवक को पीटा, राहगीरों ने बचाई जान

0

अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में कथित तौर पर ‘जय श्रीराम’ का नारा न लगाने पर एक बार फिर से मुस्लिम युवक की पिटाई का मामला सामने आया है। बर्रा के रहने वाले ताज मोहम्मद (16) शुक्रवार को किदवई नगर स्थित मस्जिद से नमाज पढ़कर घर लौट रहा था तभी तीन चार अज्ञात बाइक सवार लोगो ने उसे रोक लिया और उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि कुछ लोगों ने मुस्लिम शख्स का रास्ता रोक लिया और जबरन ‘जय श्रीराम’ का नारा लगाने को कहा। जब उसने ‘जय श्रीराम’ का नारा नहीं लगाया तो आरोपियों ने उसे बीच सड़क पर पटक-पटक कर पीटा।

युवक ताज मोहम्मद को पीटने का आरोप। फोटो- दैनिक भास्कर

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, किशोर का आरोप है कि टोपी पहन रखी थी और लोग उससे जय श्री राम का नारा लगाने को कह रहे थे। बर्रा के रहने वाल ताज शुक्रवार को किदवई नगर स्थित मस्जिद से नमाज पढ़कर घर लौट रहा था तभी तीन चार अज्ञात बाइक सवार लोगो ने उसे रोक लिया और उसके टोपी पहने होने पर विरोध किया।

ताज ने आरोप लगाया कि उसे मारने वालों ने धमकी दी है कि इस इलाके में सिर पर टोपी पहनकर न आना। उसने आरोप लगाया कि उन्होंने टोपी उतार दी और उससे ‘जय श्री राम’ कहने को कहा। ताज ने बताया कि मार-पीट पर वह जब चिल्लाया तो राहगीरों ने उसे बचाया।

अखबार के मुताबिक, बाबूपुरवा सीओ मनोज गुप्ता ने कहा कि ताज मोहम्मद मदरसे से घर जा रहे थे। तभी चार युवकों ने इन्हे रोक लिया और मारपीट करने लगे। सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे है और स्थानीय लोगों से बात करके जो नाम प्रकाश में आएंगे उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पीटीआई के मुताबिक, बर्रा पुलिस चौकी प्रभारी सतीश कुमार सिंह के अनुसार बाइक सवार युवकों ने ताज को ‘जय श्री राम’ कहने को कहा। जब उसने कहने से इनकार किया कि तो उसकी पिटाई कर दी। चौकी प्रभारी ने बताया, ‘इसके बारे में हमें लिखित शिकायत मिली है और मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है। ताज का मेडिकल परीक्षण भी कराया गया है। आरोपियों की पहचान कर उनकी तलाश की जा रही है।’

आपको बता दें कि बीते दिनों झारखंड के धतकिडीज गांव में तबरेज अंसारी (22) को बाइक चुराने के शक में बुरी तरह पीटा गया था, इसके बाद 23 जून को एक अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी। यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद प्रकाश में आया, जिसमें आरोपी पंकज मंडल पेड़ से बंधे तबरेज अंसारी को पीटते हुए दिख रहा है। कथित तौर पर तबरेज को भी ‘जय श्री राम’ के नारे लगाने को कहा गया था।

 

Previous articleअधिकारी को क्रिकेट बैट से पीटने के मामले में गिरफ्तार BJP विधायक आकाश विजयवर्गीय को मिली जमानत
Next articleमोदी सरकार ने कथित तौर पर आलोचनात्मक रिपोर्टिंग के कारण तीन नामी अखबारों को सरकारी विज्ञापन देना बंद किया, BJP ने दी प्रतिक्रिया