मुंबई पुलिस ने अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ रेप का केस दर्ज किया

0

मुंबई पुलिस ने बुधवार (21 नवंबर) को मशहूर अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के तहत एफआईआर दर्ज किया है।

आलोक नाथबता दें कि मीटू आंदोलन के तहत एक महीने पहले लेखिका-निर्माता विंता नंदा ने अभिनेता पर बलात्कार का आरोप लगाया था। विंता नंदा ने अभिनेता पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 19 वर्ष पहले उनसे एक से अधिक बार बलात्कार किया। इसके बाद कई और अभिनेत्रियों ने भी आलोक नाथ के दुर्व्यवहार की बात कही।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुंबई पुलिस के एडिशनल सीपी मनोज शर्मा ने बताया कि ओशिवाडा पुलिस ने अभिनेता आलोक नाथ के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के तहत एफआईआर दर्ज की है। आलोक नाथ के खिलाफ यह शिकायत लेखिका विंता नंदा के द्वारा दायर की गई शिकायत के आधार पर की गई है।

बता दें कि पिछले सप्ताह ‘द सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन’ (सीआईएनटीएए) ने भी आलोक नाथ को निष्कासित कर दिया था। सीआईएनटीएए ने एक बयान में कहा था कि ‘आलोक नाथ के खिलाफ यौन उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के विभिन्न आरोपों के मद्देनजर उचित विचार विमर्श के बाद सीआईएनटीएए की कार्यकारी समिति ने उन्हें एसोसिएशन से निष्कासित करने का निर्णय किया है।’ सीआईएनटीएए ने इससे पहले नाथ को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

बता दें कि नंदा के अलावा अभिनेत्री संध्या मृदुल ने भी आलोक नाथ पर वर्षों पहले एक बाहरी शूट के दौरान यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। नाथ ने बार बार आरोपों से इनकार किया है और नंदा के खिलाफ मानहानि का एक मामला भी दायर किया है।

Previous article‘ब्राह्मण विरोधी पोस्टर’ थामकर विवादों में फंसे ट्विटर के सीईओ, कंपनी को देनी पड़ी सफाई
Next articleShame on you Delhi Police: Sunita Kejriwal’s rare outbursts after chilli powder attack on husband Arvind Kejriwal