MP High Court Civil Judge Mains Exam Date Announced: एमपी सिविल जज भर्ती मुख्य परीक्षा की तारीखे घोषित, mphc.gov.in पर जाकर 4 जुलाई से पहले चुनें परीक्षा केंद्र

0

MP High Court Civil Judge Mains Exam Date Announced: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने सिविल जज क्लास-II (प्रवेश स्तर) परीक्षा-2019 के माध्यम से सिविल जज की भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। प्रारंभिक परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए अपने एडमिट कार्ड मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

MP High Court

हाई कोर्ट की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एमपी सिविल जज क्लास- II (एंट्री लेवल) परीक्षा-2019 (फेज- II) की मुख्य लिखित परीक्षा 13 और 14 अगस्त 2021 को प्रतिदिन दो शिफ्ट में किया जाएगा। कोरोना महामारी के कारण, अदालत ने उम्मीदवारों की आवाजाही को सीमित करने का फैसला किया है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए यह निर्णय लिया गया है कि यह परीक्षा जबलपुर केन्द्र के अलावा 03 अन्य केन्द्रों इंदौर, ग्वालियर एवं भोपाल में भी आयोजित की जाएंगी।

नोटिफिकेशन में कहा गया है कि जो भी अभ्यर्थी सिविल जज भर्ती मुख्य परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परीक्षा केंद्र की वरीयता भरनी है। अभ्यर्थी वेबसाइट पर जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर और भोपाल को वरीयता क्रम में भर सकते हैं। अभ्यर्थी चार जुलाई तक परीक्षा केंद्र का चुनाव कर सकते हैं। इसके बाद किसी तरह का बदलाव मंजूर नहीं होगा।

ऐसे करें परीक्षा केंद्र का चुनाव:

  • सबसे पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in/exam-details पर जाएं।
  • उसके बाद अपने आवेदन आईडी का उपयोग करके लॉगिन करें।
  • आपके अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी प्राप्त होगा, ओटीपी एंटर करें।
  • अब Online Choice filling for City Preference’ विंडो ओपन होगी।
  • अब आपका अप्लीकेशन नंबर, नाम और पिता का नाम प्रदर्शित किया जाएगा।
  • अब दो परीक्षा केंद्र को वरीयता क्रम में चुन सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह सुविधा चयनित परीक्षा शहर में सीट की उपलब्धता के अधीन है और यह 4 जुलाई तक सीमित अवधि के लिए उपलब्ध होगी। इसके बाद मप्र के हाई कोर्ट के अंतिम निर्णय के बाद कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा।

Previous articleछत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कोविड वैक्सीन की एक करोड़ डोज उपलब्ध कराने की अपील
Next articleHere’s why #ArrestYatindraNathGiri is trending nationally